T20 World Cup: इस Playing 11 से भारत बनेगा वर्ल्ड चैंपियन! ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से रहेगा बाहर
X

T20 World Cup: इस Playing 11 से भारत बनेगा वर्ल्ड चैंपियन! ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से रहेगा बाहर

T20 World Cup अब से कुछ ही दिनों के बाद यूएई और ओमान की धरती पर शुरू होने जा रहा है. ऐसे में विराट कोहली एक बेहतर प्लेइंग 11 के साथ उतरना चाहेंगे. 

T20 World Cup: इस Playing 11 से भारत बनेगा वर्ल्ड चैंपियन! ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से रहेगा बाहर

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू हो रहा है. इस बड़े टूर्नामेंट को जीतने की टीम इंडिया एक बड़ी दावेदार है. इसके पीछे एक सबसे बड़ी वजह ये है कि टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल से ही जमकर तैयारी करके वर्ल्ड कप में पहुंच रहे हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन इतना खराब रहा है कि उन्हें कप्तान विराट कोहली टीम में जगह देने से पहले भी 100 बार सोचेंगे. 

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11 

ओपनिंग: ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और खतरनाक फॉर्म में चल रहे केएल राहुल की जगह लगभग पक्की है. अगर इसमें कुछ बदलाव हुआ को यही हो सकता है कि कप्तान विराट कोहली खुद रोहित के साथ ओपन करें, तो फिर राहुल नंबर 4 पर शिफ्ट हो जाएंगे. लेकिन ऐसा हो इसके चांस काफी कम हैं. 

मिडिल ऑर्डर: नंबर तीन पर खुद विराट कोहली आएंगे. कोहली के नंबर तीन पर होने से टीम इंडिया को काफी ताकत मिलती है. वहीं नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जाएगा. हाल ही में इस बल्लेबाज ने खुद को पूरी दुनिया के आगे साबित किया है. वहीं नंबर 5 पर विकेटकीपर रिषभ पंत आतंक मचाने को तैयार हैं. 

ऑलराउंडर्स: टीम में दो ऑलराउंडरों को जगह दी जाएगी. जिसमें स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा का खेलना लगभग पक्का है. वहीं तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या खेलेंगे. हालांकि पांड्या गेंदबाजी करेंगे या नहीं इस पर अभी भी कुछ साफ नहीं हुआ है. लेकिन वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको सिर्फ बल्लेबाजी के लिए भी जगह दी जा सकती है. 

स्पिन गेंदबाज: टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा के रूप में एक स्पिन गेंदबाज मौजूद है. ऐसे में एक और स्पिन गेंदबाज को जगह मिलना तय है, जिसके लिए रवीचंद्रन अश्विन और वरुण चक्रवर्ती के नाम पर चर्चा होगी. हालांकि चक्रवर्ती की फिटनेस अभी भी सवालों में है. ऐसे में अश्विन को मौका मिल सकता है. 

तेज गेंदबाज: तेज गेंदबाजी यूनिट की अगुआई भुवनेश्वर कुमार करेंगे. भुवी की फॉर्म अच्छी नहीं रही है लेकिन उनको इतने बड़े स्टेज का अनुभव बहुत ज्यादा. वहीं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी टीम के अन्य दो तेज गेंदबाज होंगे. 

इस खिलाड़ी को मौका नहीं देंगे विराट

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में युवा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर को विराट कोहली भूल कर भी मौका नहीं देंगे. राहुल चाहर को युजवेंद्र चहल जैसे दिग्गज स्पिनर की जगह टीम में जगह दी गई थी. लेकिन आईपीएल में उनकी खराब फॉर्म ने सभी की टेंशन बढ़ा दी है.            

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार

 

Trending news