• 0/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    0बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    0कांग्रेस+

  • अन्य

    0अन्य

ब्रायन लारा को पृथ्वी शॉ में दिखती है इस विस्फोटक बल्लेबाज की झलक

ब्रायन लारा का मानना है कि पृथ्वी शॉ भले ही 19 साल के हों, लेकिन आईपीएल में दो साल खेलकर वे सीनियर खिलाड़ी बन चुके हैं. 

ब्रायन लारा को पृथ्वी शॉ में दिखती है इस विस्फोटक बल्लेबाज की झलक
पृथ्वी शॉ आईपीएल के मौजूदा सीजन में छह मैचों में 169 रन बना चुके हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: 19 साल के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की प्रतिभा पर लगातार चर्चा हो रही है. भारत में उनके प्रशंसक करोड़ों में हैं. अब इन प्रशंसकों में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) का नाम भी जुड़ गया है, जिन्हें मुंबई के इस बल्लेबाज की बल्लेबाजी शैली में ‘वीरेंद्र सहवाग’ की झलक नजर आती है. पृथ्वी शॉ आईपीएल में दिल्ली की टीम के लिए खेलते हैं. 

वीरेंद्र सहवाग की तरह पृथ्वी शॉ भी गेंद को कट करने में माहिर हैं और उनके शार्ट-आर्म पुल में पूरी तरह से ‘नजफगढ़ के नवाब’ की छवि नजर आती है. खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक लारा ने युवा पृथ्वी की जमकर तारीफ की. पृथ्वी शॉ इस लीग के मौजूदा सीजन में छह मैचों में 28.16 की औसत से 169 रन बना चुके हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 99 रन है, जो उन्होंने कोलकाता की टीम के खिलाफ बनाया था. दिल्ली की टीम ने यह मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में जीता था. 

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने कोहली को बताया नौसिखिया कप्तान, कहा- उन्हें अभी और सीखने की जरूरत

लारा ने स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट डगआउट से कहा, ‘पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी शैली में मुझे वीरेंद्र सहवाग की झलक नजर आती है और मुझे लगता है कि उसकी परिपक्वता शानदार है.’ लारा ने पिछले साल राजकोट में पदार्पण टेस्ट में पृथ्वी को शतक बनाते हुए देखा था और वे उनसे काफी प्रभावित हैं. पृथ्वी शॉ ने दो टेस्ट मैच के छोटे से करियर में 118.5 की औसत से 237 रन बना चुके हैं. दूसरी ओर, 131 टेस्ट और 299 वनडे मैच खेलने वाले ब्रायन लारा खुद दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से की जाती है. 

ब्रायन लारा ने कहा, ‘मैंने पिछले साल अक्टूबर में उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते देखा और उसने काफी रन बनाए. भारतीय सरजमीं पर युवा खिलाड़ी को इतना अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना अच्छा लगता है. वह ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गया लेकिन दुर्भाग्य से चोट के कारण खेल नहीं पाया.’ लारा का मानना है कि पृथ्वी भले ही सिर्फ 19 साल का है, लेकिन आईपीएल में दो सत्र खेलकर वह पहले ही सीनियर खिलाड़ी बन चुका है. 

(भाषा)