IPL 2019: 8.4 करोड़ के वरुण ने पहले ओवर में ही लुटाए 25 रन, सुनील नरेन ने लगाए 3 छक्के

तमिलनाडु के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के बारे में कहा जाता है कि वे सात तरह ही गेंदें फेंक सकते हैं. 

IPL 2019: 8.4 करोड़ के वरुण ने पहले ओवर में ही लुटाए 25 रन, सुनील नरेन ने लगाए 3 छक्के
वरुण चक्रवर्ती. (फोटो साभार: @TNCricketAssociation)

नई दिल्ली: वरुण चक्रवर्ती. मिस्ट्री स्पिनर कहे जा रहे तमिलनाडु के इस खिलाड़ी को आईपीएल की नीलामी में 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे मौजूदा सीजन के लिए हुई नीलामी में सबसे अधिक कीमत पाने वाले खिलाड़ी थे. इसलिए हर क्रिकेटप्रेमी की उन पर नजर थी. पंजाब की टीम सोमवार को जब राजस्थान के खिलाफ मैदान पर उतरी तो वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) के प्रशंसकों को थोड़ी निराशा हुई क्योंकि वे प्लेइंग इलेवन में नहीं थे. इन प्रशंसकों का इंतजार दो दिन में ही खत्म हो गया और वरुण को बुधवार को खेलने का मौका मिल गया. 

आईपीएल 2019 में बुधवार को पंजाब और कोलकाता की टीमों के बीच मुकाबला हुआ. ईडन गार्डन में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब के मोहम्मद शमी ने पहला ओवर फेंका. उन्होंने इस ओवर में महज एक रन दिया. इसके बाद गेंद वरुण चक्रवर्ती के हाथों में थी, जिनके बारे में कहा जाता है कि वे सात तरह की गेंदें फेंक सकते हैं. हालांकि, कम से कम आईपीएल में वे अपने पहले ओवर में कोई कमाल नहीं दिखा सके. 

यह भी पढ़ें: IPL Auction: वरुण चक्रवर्ती, नौकरी छोड़ क्रिकेट में आए, अब IPL 2019 के सबसे महंगे खिलाड़ी बने

27 साल के वरुण की पहली गेंद पर क्रिस लिन ने एक रन लिया. इसके बाद सुनील नरेन (Sunil Narine) की बारी थी. आईपीएल में अपना 100वां मैच खेल रहे नरेन ने ओवर की दूसरी ही गेंद पर छक्का लगाया. उन्होंने इस गेंद को लॉन्गऑफ बाउंड्री के बाहर पहुंचाया. अगली गेंद पर दो रन बने. इसके बाद अगली तीन गेंदें लगातार बाउंड्री के बाहर गईं. नरेन ने ओवर की चौथी गेंद पर चौका जमाया. इसके बाद अगली गेंदों पर मिडविकेट पर शानदार छक्के लगाए. 

इस तरह वरुण चक्रवर्ती ने अपनी पहली छह गेंदों पर क्रमश: 1, 6, 2, 4, 6, 6 रन दिए. इसके बाद कप्तान अश्विन ने उन्हें बॉलिंग अटैक से हटा लिया. वरुण चक्रवर्ती इससे पहले तब चर्चा में आए थे, जब किंग्स इलेवन ने उन्हें 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा था. वरुण की बेस प्राइस (आधार कीमत) 20 लाख रुपए थी. यानी, उन्हें बेस प्राइस से 42 गुना अधिक कीमत दी गई थी. वरुण चक्रवर्ती पहले टेनिस बॉल क्रिकेट खेलते थे. उन्होंने टेनिस बॉल की वैरिएशन्स को वो लेदर बॉल गेम में इस्तेमाल कर कामयाबी हासिल की.