VIDEO: ड्वेन ब्रावो ने BBL में किया धमाल, शानदार कैच लपक दिखाई चीते जैसी फुर्ती

पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके ड्वेन ब्रावो ने अपनी बेहतरीन फिटनेस दिखाते हुए बिग बैश लीग में एक शानदार कैच पकड़ा.

VIDEO: ड्वेन ब्रावो ने BBL में किया धमाल, शानदार कैच लपक दिखाई चीते जैसी फुर्ती
ड्वेन ब्रावो अब केवल टी20 मैच ही खेलते हैं, आईपीएल में वे चेन्नई के लिए खेलते हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के पूर्व ऑल राउंडर ड्वेन ब्रावो ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. 35 वर्षीय ब्रावो टी20 मैचों में, खासकर आईपीएल में  काफी शोहरत बटोर चुके हैं. इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेल रहे ब्रावो ने एक बार फिर फैंस को अपने खेल से चौंकाते हुए खुश कर दिया. बीग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की और से खेल रहे ब्रावो ने शनिवार को एक शानदार कैच पकड़ा कर दिखा दिया कि उन्होंने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन उनकी फिटनेस अब भी लाजवाब है.

बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स  और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच हुए मैच में ब्रावो ने मार्क्स हैरिस का शानदार कैच पकड़कर अपनी टीम को शुरुआती सफलता दिलवाने में अहम भूमिका निभाई. जब लियाम प्लंकेट पहली पारी का तीसरा ओवर कर रहे थे, तब ओवर की आखिरी गेंद पर हैरिस ने मिड ऑन के ऊपर से गेंद निकालने की कोशिश की, लेकिन शॉट की टाइमिंग सही नहीं हुई. गेंद ब्रावो के काफी पीछे और ऊंची थी. 

35 की उम्र में दिखाई जबर्दस्त फुर्ती
ब्रावो फुर्ती से पीछे की ओर दौड़ और शानदार छलांग लगाते हुए कैच पकड़ लिया. ब्रावो के इस कैच को देखकर सब हैरान रह गए. आइपीएल में चेन्नई के लिए खेलते हुए ब्रावो इस तरह के कैच कई बार लपक चुके हैं, लेकिन उनके रिटायरमेंट के बाद और उनकी उम्र को देखते हुए लोग उनकी फिटनेस के भी कायल हो गए.  

इस मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 33 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे. ओपनर मार्कस हैरिस और एरोन फिंच ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई और रनरेट पहले तीन ओवर में 10 से ऊपर ही रखा था. रेनेगेड्स ने 20 ओवर में 121 रन बनाए.  122 रनों का लक्ष्य मेलबर्न स्टार्स ने इसे चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. स्टार्स की ओर से स्टॉयनिश ने सबसे ज्यादा 70 रन  बनाए.  

पिछले साल अक्टूबर में ही हुए थे रिटायर
वेस्टइंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने पेशेवर खिलाड़ी के रूप में अपने करियर को बढ़ाने के लिए  पिछले साल अक्टूबर में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था. तब उन्होंने खुद को दुनिया भर की ट्वेंटी20 लीग के लिए उपलब्ध बताया था.  उन्होंने 2004 में पदार्पण करने के बाद से वेस्टइंडीज की ओर से 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. क्रिकेट के अलावा ब्रावो ने अपने हिट गाने ‘चैंपियन्स’ से भी सुर्खियां बटोर चुके हैं, जो भारत में 2016 विश्व टी20 में वेस्टइंडीज के विजयी अभियान के दौरान टीम का आधिकारिक गीत था.