• 0/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    0बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    0कांग्रेस+

  • अन्य

    0अन्य

VIDEO: एडिलेड में धोनी ने फिनिशिंग पारी में की ऐसी गलती, अंपायर का भी नहीं गया ध्यान

एमएस धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड वनडे में शानदार हाफ सेचुंरी लगाते हुए टीम इंडिया को अपने ही अंदाज में जीत दिलाई, पर वे एक गलती भी कर गए थे.

VIDEO: एडिलेड में धोनी ने फिनिशिंग पारी में की ऐसी गलती, अंपायर का भी नहीं गया ध्यान
एडिलेड में एमएस धोनी से एक रन लेने के दौरान एक चूक हो गई थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज रोमांचक हो गई है. सिडनी में पहले वनडे में 34 रनों का हार के बाद टीम इंडिया ने एडिलेड में शानदार वापसी करते हुए मेजबान टीम पर 6 विकेट से जीत दर्ज की और  सीरीज में 1-1 से बराबरी कर अंतिम मैच को फाइनल मुकाबले में बदल दिया. एडिलेड में एमएस धोनी ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और उन्होंने अपने जाने माने अंदाज में ही मैच फिनिश करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई. मैच के रोमांच में एक बात पर किसी का ध्यान ही नहीं गया कि धोनी ने एक रन शॉर्ट लिया था. 

यह वाकया 45वें ओवर में हुआ था जब नाथन लॉयन गेदबाजी कर रहे थे. ओवर के पहले टीम इंडिया को आखिरी 36 गेंदों में 55 रनों की जरूरत थी. इसके बाद धोनी ने पांच गेंदों में एक छक्के के साथ दस रन बटोर लिए थे. अभी टीम इंडिया को 31 गेंदों में 44 रनों की जरूरत थी. आखिरी गेंद पर धोनी ने गेंद को लॉन्ग  ऑन की ओर खेला और धोनी  आराम से एक रन लेते दिखाई दिए. इस रन को लेते समय धोनी आधी क्रीज पर चलते हुए आराम से रन लेते दिखे. 

क्रीज पर पहुंचने से पहले ही लौट गए वापस
धोनी से यहीं गलती हो गई. धोनी चलते हुए आराम से रन पूरा जरूर कर रहे थे लेकिन वास्तव में उन्होंने रन पूरा नहीं किया. वे क्रीज तक पूरी तरह से नहीं पहुंचे और न ही बल्ला रखा. बल्कि उससे पहले ही वे वापस पलट गए और ओवर खत्म होने के कारण वे दिनेश कार्तिक से बात करने के लिए पलट कर उनकी तरफ जाने लगे.  इस तरह यह रन पूरा ही नहीं हुआ. 

मजेदार बात यह रही कि अंपयारों का भी इस बात पर ध्यान नहीं गया कि धोनी ने यह रन पूरा नहीं किया वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी इस बात पर ध्यान नहीं दे पाए और धोनी को रन आउट नहीं कर सके. हालांकि लॉन्ग ऑन से गेंद विकेटकीपर की ओर फेंकी गई थी. इसके बाद धोनी ने टीम इंडिया को आखिरी ओवर में एक छक्का लगाने के बाद टीम को जीत चार गेंद शेष रहते ही दिला दी और टीम इंडिया को सीरीज में बनाए रखा. 

मेलबर्न में होगा निर्णायक तीसरा वनडे 
इस सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच शक्रवार 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा. इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज साल 2016 में  खेली थी. इस सीरीज में टीम इंडिया को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं मेलबर्न में दोनों टीमों के बीच अब तक हुए 14 मैचों में से 5 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि 9 मैचों  में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है.