close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: नेपियर में जीत के बाद धोनी और विराट ने ऐसे मनाया जश्न, फैंस ने किया पसंद

नेपियर वनडे में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के बाद एमएस धोनी और विराट कोहली ने जीत को कैमरा क्रू के सेगवे हैवरबोर्ड की सवारी कर सेलिब्रेट किया.

VIDEO: नेपियर में जीत के बाद धोनी और विराट ने ऐसे मनाया जश्न, फैंस ने किया पसंद
धोनी और विराट ने नेपियर में अपनी जीत की खुशी अनोखे अंदाज में जाहिर की. (फोटो: PTI)

नेपियर: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इस मैच में टीम इंडिया ने कई रिकॉर्ड बनाए. पहली बार भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड में ही उसे 40 ओवर से पहले समेटने में कामयाब रहे. यह न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के घर में टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत है. इस मैच में पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 157 रनों पर समेटा और उसके बाद 34.5 ओवर में ही 156 (संशोधित) के लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस मैच के बाद टीम इंडिया की जीत को कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी ने खास अंदाज में सेलिब्रेट किया.

इस मैच में टीम इंडिया ने फील्डिंग को छोड़ कर बाकी हर विभाग में शानदार प्रदर्शन किया. अगर कुछ कैच सही समय पकड़ लिए जाते तो न्यूजीलैंड के लिए 100 रन भी बनाना मुश्किल हो सकता था. इसके बावजूद टीम के बेहतरीन प्रदर्शन से खुश कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी ने सेगवे हैवरबोर्ड की सवारी की. विराट ने मैदान पर कैमरा क्रू के सेगवे हैवरबोर्ड पर सवारी की. उससे पहले धोनी ने अपने शांत अंदाज में सवारी की और इस दौरान काफी खुश भी नजर आए. वहीं कोहली ने सेगवे पर कुछ मस्ती की और अलग अंदाज में कुछ तस्वीरें भी खिंचवाईं.  कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.  बीसीसीआइ ने भी इन दोनों खिलाड़ियों के इस जश्न का वीडियो ट्वीटर पर शेयर भी किया. 

टीम इंडिया की इस जीत के हीरो पूरी तरह से गेंदबाज रहे. पहले 10 ओवर तक ‘मैन ऑफ द मैच’ मोहम्मद शमी ने दो विकेट झटकते हुए न्यूजीलैंड को बैकफुट पर रखा. उसके अगले दस ओवरों में युजवेंद्र चहल ने विलियमसन और रॉस टेलर खुल कर खेलने नहीं दिया. चहल ने इस दौरान दो विकेट भी लिए. इसके बाद पहले केदार जाधव और मोहम्मद शमी ने विकेट लेते हुए न्यूजीलैंड पर दबाव बनाया और अंत में कुलदीप यादव ने कप्तान विलियमसन के विकेट से शुरुआत करते हुए आखिरी तीन विकेट भी जल्दी जल्दी गिराकर मेजबान टीम की पारी 38 ओवर तक समेट दी. 

इसके बाद बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली (46) के विकेट गिरने के बावजूद शिखर धवन ने 75 रनों की शानदार पारी खेलते हुए टीम इंडिया को 35 ओवर पहले ही जीत दिला दी. 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब दूसरा वनडे मैच 26 जनवरी को खेला जाएगा. यह मैच माउंट मोउनगुई में खेला जाएगा. भारत इस मैदान पर पहली बार वनडे मैच खेलेगा. न्यूजीलैंड ने इस मैदान पर छह वनडे मैच खेले हैं. इनमें से तीन में उसे जीत मिली है. हाल ही में श्रीलंका ने यहां तीन मैच खेले थे और तीनों में उसे हार का सामना करना पड़ा था.