close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: शिखर धवन ने तीसरे वनडे से पहले कहा- रोहित शर्मा बैटिंग के बाप हैं

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को तीसरा वनडे खेला जाएगा. यह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत का आखिरी मैच होगा. 

VIDEO: शिखर धवन ने तीसरे वनडे से पहले कहा- रोहित शर्मा बैटिंग के बाप हैं
शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 32 रन की पारी खेली थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार (18 जनवरी) को तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा. यह वनडे सीरीज का आखिरी मैच है. यह मैच ही तय करेगा कि सीरीज किस टीम के नाम रहेगी. अभी दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था. अगर वह तीसरा वनडे जीता तो वनडे सीरीज भी अपने नाम कर लेगा. 

मैच से एक दिन पहले शिखर धवन ने टीम इंडिया की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मस्तमौला स्वभाव के लिए मशहूर शिखर ने जहां मैच और सीरीज से जुड़े गंभीर सवालों के जवाब दिए. वहीं, हंसी-मजाक का कोई मौका भी नहीं छोड़ा. एक पत्रकार ने उनसे रोहित को लेकर सवाल पूछा और यह भी जोड़ा कि वे अब पिता बन चुके हैं. इस सवाल पर पहले तो शिखर हंसे फिर कहा, ‘क्या बैटिंग का बाप या वैसे ही... नहीं दोनों में ही बाप बन चुका है.’ 

 

इसके बाद शिखर धवन ने कहा, ‘पहले तो मैं रोहित के लिए बड़ा खुश हूं कि वह बाप बन चुका है. उसके और उसकी वाइफ के लिए... यकीनन, वो बड़ा खुश है.’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मेलबर्न में सुबह 7.50 बजे (भारतीय) से खेला जाएगा. शिखर धवन पहले दो वनडे में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. वे पहले वनडे में खाता नहीं खोल सके थे. दूसरे वनडे में उन्होंने 32 रन की पारी खेली थी. 

दूसरी ओर, रोहित शर्मा बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पहले वनडे मैच में 133 रन की पारी खेली थी. उन्होंने दूसरे वनडे में भी 43 रन बनाए थे. अगला मैच मेलबर्न में खेला जाना है. यहां रोहित शर्मा दो शतक लगा चुके हैं. वनडे क्रिकेट में वे अकेले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने तीन दोहरे शतक लगाए हैं. हो सकता है, जब शिखर धवन जब रोहित को बैटिंग का बाप कह रहे थे, तब उनके जेहन में यही बातें रही हों. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने तीसरे वनडे से पहले माना, मैं हताश हूं...

रोहित शर्मा और शिखर धवन भारत की दूसरी और दुनिया की चौथी सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी है. ये दोनों अब तक 4000 से अधिक रन की साझेदारी कर चुके हैं. सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली दुनिया की सबसे सफल जोड़ी है. इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट-मैथ्यू हेडन की जोड़ी दूसरे और वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज-डेसमंड हेंस की जोड़ी तीसरे नंबर पर है.