अरबों भारतीय फैंस को लगा 440 वोल्ट का झटका! सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी से चूके किंग कोहली
Advertisement
trendingNow11941407

अरबों भारतीय फैंस को लगा 440 वोल्ट का झटका! सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी से चूके किंग कोहली

Virat Kohli Missed World Record: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए. श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को वर्ल्ड कप 2023 के मैच में भारत का ये धाकड़ बल्लेबाज 88 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गया.  

अरबों भारतीय फैंस को लगा 440 वोल्ट का झटका! सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी से चूके किंग कोहली

Virat Kohli Record: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए. श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को वर्ल्ड कप 2023 के मैच में भारत का ये धाकड़ बल्लेबाज 88 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गया. विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी के बेहद करीब थे, लेकिन अचानक वह 88 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए. विराट कोहली के आउट होते ही अरबों भारतीय फैंस का भी दिल टूट गया है.

अरबों भारतीय फैंस को लगा 440 वोल्ट का झटका! 

सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की बराबरी से विराट कोहली चूक गए हैं. भारतीय पारी के 32वें ओवर में श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया. दिलशान मधुशंका ने 32वें ओवर में तीसरी गेंद पर विराट कोहली को पथुम निशांका के हाथों कैच आउट करा दिया. इस कैच को देखते ही भारत के अरबों क्रिकेट फैंस को 440 वोल्ट का झटका लग गया. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली 88 रनों पर आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को विराट कोहली के 49वें वनडे शतक का इंतजार था. विराट कोहली के आउट होने के बाद वानखेड़े स्टेडियम में मानों मातम पसर गया.  

कोहली ने सचिन के महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी

फिलहाल व‍िराट कोहली के अब वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 48 शतक हैं. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर में कुल 49 शतक जमाए थे. इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 100 शतक जड़ने का महारिकॉर्ड फिलहाल महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है. विराट कोहली इस लिस्ट में 78 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग इस लिस्ट में 71 शतकों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. 

वनडे इतिहास में सर्वाधिक शतक

1. सचिन तेंदुलकर (भारत) - 49

2. विराट कोहली (भारत) - 48

3. रोहित शर्मा (भारत) - 31

4. रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) - 30

5. सनथ जयसूर्या (श्रीलंका) - 28

6. हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका) - 27

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक

1. सचिन तेंदुलकर (भारत) - 100 शतक

2. विराट कोहली (भारत) - 78 शतक

3. रिकी पोटिंग (ऑस्ट्रेलिया) - 71 शतक

4. कुमार संगाकारा (श्रीलंका) - 63 शतक

5. जैक कैलिस (साउथ अफ्रीका) - 62 शतक

6. हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका) - 55 शतक

Trending news