न्यूजीलैंड सीरीज से निकले प्लेइंग 11 के ढेरों दावेदार, कप्तान विराट कोहली की टेंशन बढ़नी तय
X

न्यूजीलैंड सीरीज से निकले प्लेइंग 11 के ढेरों दावेदार, कप्तान विराट कोहली की टेंशन बढ़नी तय

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के दौरान कई सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया. उनकी गैरमौजूदगी का फायदा यंग प्लेयर्स ने जमकर उठाया. अब सबसे बड़ा सवाल है कि जब सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी तो इनको प्लेइंग 11 से बाहर करना इतना आसान नहीं होगा.

 न्यूजीलैंड सीरीज से निकले प्लेइंग 11 के ढेरों दावेदार, कप्तान विराट कोहली की टेंशन बढ़नी तय

नई दिल्ली: Team India ने धमाकेदार अंदाज में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया. इस जीत को लेकर जितनी तारीफ कप्तान विराट रोहली की हो रही है, उनती ही ज्यादा श्रेय युवा खिलाड़ियों को दिया जा रहा है.

यंग प्लेयर्स ने मचाया धमाल

कानपुर और मुंबई में खेले गए टेस्ट मैचों के दौरान कई मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में यंग प्लेयर्स ने धमाल मचा दिया. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया में प्लेइंग XI के ऑप्शन में इजाफा हुआ है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली की टेंशन बढ़नी तय मानी जा रही है. 

इन 3 खिलाड़ियों ने बढाई विराट की टेंशन

टीम इंडिया को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका टूर पर जाना है जहां उन्हें 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. विराट कोहली और सेलेक्टर्स के लिए ये तय करना मुश्किल हो जाएगा कि किसे टीम में रखें और किसे बाहर करें, साथ ही प्लेइंग XI को चुनने में भी काफी माथापच्ची होने वाली है. हम उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिसकी वजह से चयनकर्ताओं की टेंशन बढ़ गई है.

 

 

1. श्रेयस अय्यर

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर को कानपुर में टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला जिसे उन्होंने जमकर भुनाया. इस मैच की पहली पारी में उन्होंने 171  गेंदों पर धमाकेदार 105 रन बनाए. दूसरी पारी में भी अय्यर का बल्ला गरजा और उन्होंने 65 रन बनाए. इसी प्रदर्शन की बदौलत उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद श्रेयस अय्यर को टीम या प्लेइंग 11 से बाहर रखना मुश्किल होगा.
 

 

2 मयंक अग्रवाल 

मुंबई टेस्ट के जरिए मयंक अग्रवाल की फॉर्म में वापसी हुई. पहली पारी में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बिखने के बावजूद वो एक छोर पर टिके रहे और 311 गेंदों में शानदार 150 रन बनाए. दूसरी पारी में भी उन्होंने 62 रनों का अहम योगदान दिया और  'मैन ऑफ द मैच' के हकदार बने. अब सबसे बड़ा सवाल है है कि जब टेस्ट टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे दिग्गजों की वापसी होगी तो मयंक को कहां एडजस्ट कराया जाएगा? क्या इसके लिए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को कुर्बान करना होगा?
 

 

3. जंयत यादव

मुंबई टेस्ट के चौथे दिन ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने तहलका मचा दिया. उन्होंने मैच की चौथी पारी में 4 विकेट हासिल किए और टीम इंडिया को बड़े अंतर से जीत दिलाने में मदद की. जयंत का ये 5वां टेस्ट था. इस मैच से पहले उन्होंने फरवरी 2017 में अपना आखिरी टेस्ट खेला था और इंटरनेशनल लेवल पर वापसी के लिए काफी संघर्ष किया. जब चोटिल जडेजा ठीक होकर टीम इंडिया में वापस लौटेंगे तो जयंत को प्लेइंग 11 में जगह देना मुश्किल होगा, लेकिन इस खिलाड़ी अपने दावेदारी जरूर पेश कर दी है.
 

VIDEO-

Trending news