close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गावस्कर, लक्ष्मण, लारा सबकी एक राय, ऋषभ पंत नंबर-4 के ‘लायक’ नहीं

ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में दो मैच में 23 रन ही बना सके. 

गावस्कर, लक्ष्मण, लारा सबकी एक राय, ऋषभ पंत नंबर-4 के ‘लायक’ नहीं

नई दिल्ली: ऋषभ पंत एक बार फिर नंबर-4 पर नाकाम रहे. नंबर-4 पर उनकी यह नाकामी इतनी लंबी हो चली है कि अब आम प्रशंसक से लेकर क्रिकेट के दिग्गजों तक का धैर्य चुक रहा है. सुनील गावस्कर, ब्रायन लारा, वीवीएस लक्ष्मण तक का मानना है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नंबर-4 पर कामयाब हो पाना मुश्किल है. भारतीय टीम (Team India) को उनकी जगह किसी और को आजमाना होगा. लारा ने तो यहां तक कह दिया कि अब उनकी जगह टीम में ही किसी और को मौका दिया जाना चाहिए. 

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी20 मैच में भारत को 9 विकेट से हराया. ऋषभ पंत इस मैच में भी नंबर-4 पर बैटिंग करने आए और महज 19 रन बनाकर आउट हो गए. वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने इस मैच से पहले और बाद में भी कहा कि ऋषभ पंत की बैटिंग स्टाइल नंबर-4 के लायक नहीं है. वे पारी की शुरुआत में एक-दो रन नहीं तलाशते. उनकी कोशिश पार्टनरशिप बनाने की कोशिश नहीं होती. इसकी बजाय वे शॉट खेलना पसंद करते हैं. ऐसे में टीम प्रबंधन को चाहिए कि पंत को नंबर 5 या 6 पर भेजा जाए. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: कोहली ने माना- ऋषभ पंत और अय्यर के बैटिंग ऑर्डर में गलतफहमी हो गई...

वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा (Brian Lara) ने भी लक्ष्मण से सहमति जताई. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर पोस्ट मैच शो में तो यह तक कहा कि लगातार नाकामी के कारण ऋषभ पंत का आत्मविश्वास डगमगा गया होगा. इसलिए टीम प्रबंधन को पंत की जगह किसी और युवा विकेटकीपर को मौका देने के बारे में विचार करना चाहिए. 

इस बीच सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक बार फिर दोहराया कि ऋषभ पंत का बैटिंग ऑर्डर नीचे करना जरूरी है. उन्होंने कहा कि नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और केएल राहुल के विकल्प मौजूद हैं. ऐसे में पंत को पांच या छह नंबर पर भेजा जाना चाहिए. वे इन नंबरों पर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करेंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: बेंगलुरू टी20 हारने के बाद क्यों कह बैठे विराट, 'हम यही चाहते थे'

अपने मजाकिया अंदाज के लिए लोकप्रिय गावस्कर ने तो कॉमेंट्री के दौरान कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर सवाल भी पूछा कि बताइए नंबर-4 पर कौन बल्लेबाज सबसे ज्यादा फिट है. गावस्कर ने इसके बाद जवाब के लिए चार विकल्प भी दिए. उन्होंने इन विकल्प में ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और केएल राहुल के नाम लिए.