World Cup 2019: अंबाती रायडू का विजय शंकर पर तंज, विश्व कप देखने के लिए 3D चश्मा मंगाया है

विश्व कप के लिए भारतीय टीम सोमवार को चुनी गई. इसमें अंबाती रायडू पर विजय शंकर को वरीयता दी गई है. 

World Cup 2019: अंबाती रायडू का विजय शंकर पर तंज, विश्व कप देखने के लिए 3D चश्मा मंगाया है
अंबाती रायडू ने भारत के लिए 55 वनडे खेले हैं जिसमें 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं. (फोटो: IANS)

मुंबई: ब्रिटेन में होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम सोमवार को चुनी गई. इस टीम की घोषणा से सबसे अधिक निराशा संभवत: अंबाती रायडू को हुई होगी, जिन्हें इस टीम में जगह नहीं मिली. पिछले महीने तक रायडू की टीम इंडिया में जगह पक्की मानी जा रही थी. कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि रायडू नंबर-4 की बल्लेबाजी के लिए एकदम फिट हैं. लेकिन चयनकर्ताओं ने रायडू पर विजय शंकर को वरीयता दी. रायडू ने टीम में नहीं चुने जाने की हताशा सोशल मीडिया पर जाहिर की है. 

33 साल के अंबाती रायडू ने ट्विटर पर जीभ बाहर निकली हुई इमोजी ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘मैंने विश्व कप देखने के लिए अभी 3डी चश्मे का ऑर्डर दिया है.’ माना जा रहा है कि रायडू ने 3D का जिक्र करके विजय शंकर और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद पर तंज कसा है. रायडू के इस ट्वीट को शुरुआती घंटे में 35 हजार से अधिक लाइक्स मिले. अंबाती रायडू आईपीएल में चेन्नई की टीम के लिए खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: चैंपियन तो ऑलराउंडर ही बनाते हैं, इस बार ‘विराट तिकड़ी’ पर रहेगी नजर

एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर की पैरवी करते हुए '3 डाइमेंशन' की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि विजय शंकर तीन तरीके से टीम में योगदान दे सकते हैं. वे बल्लेबाजी के अलावा तेज गेंदबाजी भी करते हैं जो इंग्लैंड में उपयोगी साबित हो सकती है. इसके अलावा वे अच्छे फील्डर भी हैं. विजय शंकर आईपीएल में हैदराबाद की टीम के लिए खेलते हैं. 

Ambati Rayudu

अंबाती रायडू के न चुने जाने पर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने हैरानी जताई है. उन्होंने कहा, ‘अंबाति रायडू का टीम इंडिया से बाहर होना चर्चा का विषय है. यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि सफेद गेंद के क्रिकेट में 48 की औसत वाले खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी गई. चयन में किसी अन्य फैसले से ज्यादा दुखद मेरे लिए यही है.’ अंबाती रायडू ने भारत के लिए 55 वनडे खेले हैं जिसमें 47.05 की औसत से रन बनाए. पिछले कुछ मैचों में वे फॉर्म में नहीं थे और इसी कारण विश्व कप का टिकट गंवा बैठे. 

(इनपुट: भाषा/आईएएनएस)