World Cup 2019: रिकी पोंटिंग ने भारत के अलावा इन 2 टीमों को बताया विश्व कप जीतने का दावेदार

World Cup 2019: रिकी पोंटिंग ने भारत के अलावा इन 2 टीमों को बताया विश्व कप जीतने का दावेदार

आईसीसी वर्ल्ड कप इसी साल 30 मई से 16 जून के बीच इंग्लैंड में होना है. इंग्लैंड पांचवीं बार विश्व कप की मेजबानी करेगा. 

Trending Photos

    World Cup 2019: रिकी पोंटिंग ने भारत के अलावा इन 2 टीमों को बताया विश्व कप जीतने का दावेदार

    मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि भारत और इंग्लैंड इस साल 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) जीतने के सबसे तगड़े दावेदार हैं. उन्होंने कहा कि कहा कि मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ये दोनों देश आगामी वनडे विश्व कप (World Cup 2019) जीतने के प्रबल दावेदार होंगे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास भी खिताब के बचाव करने का पूरा मौका होगा. अगला विश्व कप 30 मई से 16 जून के बीच इंग्लैंड में होना है. इंग्लैंड पांचवीं बार विश्व कप की मेजबानी करेगा. ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में हुए विश्व कप में खिताब जीता था.

    रिकी पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व चैंपियन बनाया है. वे फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम के असिस्टेंट कोच भी हैं. पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट क्रिकेट डाट कॉम डॉट एयू से कहा कि निलंबित बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम की ताकत बढ़ जाएगी. स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर बॉल टैम्परिंग मामले में एक-एक साल का प्रतिबंध लगा हुआ है. यह प्रतिबंध अगले महीने 29 मार्च को समाप्त होगा. 

    यह भी पढ़ें: VIDEO: मैदान में माही के पैर छूने घुसा फैन, तिरंगे को सम्मान देकर धोनी ने जीत लिया सबका दिल

    पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से जब पूछा गया कि क्या ऑस्ट्रेलिया विश्व कप जीत सकता है तो उन्होंने कहा, ‘बिलकुल जीत सकता है. मौजूदा फॉर्म को देखें तो भारत और इंग्लैंड अभी सबसे मजबूत टीमें है. लेकिन आप हमारी टीम में वार्नर और स्मिथ को जोड़ लेंगे तो हमारी टीम भी दूसरी टीमों की तरह मजबूत नजर आएगी.’ रिकी पोंटिंग ने 1996 में पहली बार विश्व कप खेला था. उन्होंने पांच बार विश्व कप में हिस्सा लिया है. इनमें से तीन में वे उस टीम का हिस्सा रहे हैं, जिसने खिताब जीता है. वे दो बार (2003 और 2007 में) अपनी कप्तानी में टीम को चैंपियन बना चुके हैं. 

    ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले 26 वनडे मुकाबले में से सिर्फ चार मैचों को जीतने में सफल रही है. टीम के नए सहायक कोच बने पोंटिंग को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. 44 साल के इस दिग्गज ने कहा, ‘मैं ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं कहा रहा हूं कि मैं इस टीम का कोच हूं. इंग्लैंड की परिस्थितियां हमारे खिलाड़ियों के अनुकूल होगी. मुझे लगता है ऑस्ट्रेलिया भी प्रबल दावेदार होगा.’ 

    आईसीसी की मौजूदा वनडे रैंकिंग में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया छठे नंबर पर है. इंग्लैंड की टीम पहले और भारत दूसरे स्थान पर हैं. इन दोनों टीमों के बाद दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें हैं. 

    (इनपुट: आईएएनएस/भाषा)

     

    Trending news