टी20 वर्ल्ड कप से कटा कोहली के खास खिलाड़ी का पत्ता, सेलेक्टर्स के इस फैसले से आया तूफान
Advertisement
trendingNow1982348

टी20 वर्ल्ड कप से कटा कोहली के खास खिलाड़ी का पत्ता, सेलेक्टर्स के इस फैसले से आया तूफान

टी20 क्रिकेट में भारत के बेहतरीन गेंदबाज माने जाने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से ड्रॉप कर दिया गया है. सेलेक्टर्स के इस फैसले से तूफान आ गया है.

Team India For T20 World Cup Announced

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें सेलेक्टर्स ने सबसे चौंकाने वाला फैसला लिया है. सेलेक्टर्स के इस फैसले से तूफान आ गया है. दरअसल, भारत के बेहतरीन टी20 गेंदबाज माने जाने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से ड्रॉप कर दिया गया है. 

  1. कोहली के इस करीबी खिलाड़ी का टूटा दिल
  2. वर्ल्ड कप टीम से हुई छुट्टी 
  3. टी20 वर्ल्ड कप के लिए 5 धाकड़ स्पिनर्स

कोहली के इस करीबी खिलाड़ी का टूटा दिल 

युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे करीबी खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. RCB में भी दोनों साथ खेलते हैं, तो उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग है. पिछले कुछ समय से युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन में जो गिरावट आई है, उससे सेलेक्टर्स ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. 

वर्ल्ड कप टीम से हुई छुट्टी 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 सिर पर है और सभी टीमों ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है. पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की स्पिन गेंदबाजी काफी कमजोर हुई है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन भी खराब रहा है.  

टी20 वर्ल्ड कप के लिए 5 धाकड़ स्पिनर्स

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के पावर हिटर्स के सामने युजवेंद्र चहल टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी साबित हो सकते थे. इस साल की शुरुआत में हुई टी20 सीरीज में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए 5 धाकड़ स्पिनर्स चुने गए हैं, जिन्होंने चहल का पत्ता काट दिया. 

रविचंद्रन अश्विन को भी मौका 

यूएई की पिचों पर स्पिनरों को मदद मिलती रही है और ऐसे में टीम में पांच विशेषज्ञ स्पिनर चुने गए हैं. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है. राहुल चाहर, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती को भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन का इनाम मिला है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय : श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

VIDEO-

Trending news