क्या इलाज में देरी के चलते हुआ Maradona का निधन? निजी डॉक्टर के घर पुलिस की रेड

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Diego Armando Maradona) का दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ निधन, वकील ने की जांच की मांग की, पुलिस ने निजी डॉक्टर के घर और प्राइवेट क्लीनिक पर मारी रेड

क्या इलाज में देरी के चलते हुआ Maradona का निधन? निजी डॉक्टर के घर पुलिस की रेड
डिएगो माराडोना (File Photo)

ब्यूनस आयर्स: दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Diego Armando Maradona) के निजी डॉक्टर संभावित लापरवाही के चलते जांच के घेरे में हैं. माराडोना के वकील ने इस बात की जानकारी दी. अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना का 60 साल की उम्र में निधन हो गया. माराडोना का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है. दो सप्ताह पहले ही दिमाग के ऑपरेशन के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई थी.

पुलिस ने रविवार को लियोपोल्डो लूक्यू के घर और प्राइवेट क्लीनिक पर रेड मारी और यह पता लगाने की कोशिश की कि क्या उनकी तरफ से कोई लापरवाही बरती गई.

वकील ने कहा कि जांच के आदेश प्राथमिक जांच में माराडोना (Diego Armando Maradona) की बेटियों डाल्मा, गिननिना और जाना से मिले सबूतों के बाद जज ने दिए थे.

 Lionel Messi ने इस खास अंदाज में दी Diego Maradona का श्रद्धांजलि, देखें PHOTO

स्थानीय वकील के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है, ‘जो सबूत मिले थे, उससे यह जरूरी लगा कि डॉक्टर लियोपोल्डो के घर और दफ्तर की जांच की अपील की जाए’.

अर्जेंटीना की समाचार एजेंसी टेलम के मुताबिक, जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या माराडोना को निधन से पहले 24 घंटे मेडिकल स्टाफ की तरफ से सही देखभाल मिली थी या नहीं.

इससे पहले माराडोना (Diego Armando Maradona) के वकील माथियास मोरला ने माराडोना के निधन को लेकर जांच की मांग की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि विश्व विजेता कप्तान के इलाज में देरी हुई.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.