French Open 2019: एश्ले बार्टी खिताब से एक जीत दूर, वोनड्रोउसोवा से होगा खिताबी मुकाबला

एश्ले बार्टी ने सेमीफाइनल में अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा को मात दी. मार्केता वोनड्रोउसोवा ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा को हराया. 

French Open 2019: एश्ले बार्टी खिताब से एक जीत दूर, वोनड्रोउसोवा से होगा खिताबी मुकाबला
ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के बाद. (फोटो: IANS)

पेरिस: ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) साल के दूसरे टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन (French Open) के फाइनल में पहुंच गई हैं. फाइनल में उनका सामना चेक गणराज्य की मार्केता वोनड्रोउसोवा (Marketa Vondrousova) से होगा. एश्ले बार्टी ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा को मात दी. वोनड्रोउसोवा ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा को हराया. 

वर्ल्ड रैकिंग में आठवें पायदान पर काबिज एश्ले बार्टी ने अनिसिमोवा को तीन सेट तक चले एक कड़े मुकाबले में 6-7 (4-7), 6-3, 6-3 से मात दी. बार्टी को अमेरिकी खिलाड़ी ने मुकाबले की शुरुआत से ही कड़ी टक्कर दी. पहला सेट टाई-ब्रेकर तक गया अनिसिमोवा 7-4 से जीत दर्ज करते हुए बढ़त बना ली. 

यह भी पढ़ें: ICC World Cup के पहले 8 दिन; इंग्लैंड-विंडीज हारे, अफ्रीका पस्त, रोमांच के लिए और क्या चाहिए

दूसरे सेट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वापसी की. हालांकि, शुरुआत में अनिसिमोवा ने 3-0 की बढ़त बना ली, लेकिन बार्टी ने 3-3 से बराबरी की और फिर सेट जीतकर मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया. बार्टी तीसरे सेट में फॉर्म में नजर आई. उन्होंने अमेरिकी खिलाड़ी को अधिक मौके नहीं दिए और फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही. यह मुकाबला कुल एक घंटे और 53 मिनट तक चला. 

दूसरी ओर, अमांडा वोनड्रोउसोवा ने इस टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली कोंटा को सीधे सेटों में 7-5, 7-6 (7-2) से हराया. कोंटा ने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-7 अमेरिका की स्लोआने स्टीफंस को मात देकर उलटफेर किया था. दूसरी ओर, कोंटा ने इस मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन पहले सेट के अंतिम क्षणों में वह लड़खड़ा गई. कोंटा दूसरे सेट को टाई-ब्रेकर तक लेकर गई, लेकिन मुकाबला हार गई। यह मैच एक घंटे और 45 मिनट तक चला. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.