French Open 2019: रोजर फेडरर और राफेल नडाल तीसरे दौर में पहुंचे
topStorieshindi

French Open 2019: रोजर फेडरर और राफेल नडाल तीसरे दौर में पहुंचे

रोजर फेडरर ने 15वीं बार फ्रेंच ओपन (French Open) तीसरे दौर में जगह बनाई है. 

French Open 2019: रोजर फेडरर और राफेल नडाल तीसरे दौर में पहुंचे

पेरिस: राफेल नडाल और रोजर फेडरर ने आसान जीत के साथ बुधवार को यहां फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के तीसरे दौर में प्रवेश किया. छठी वरीयता प्राप्त स्टीफनोस सिटसिपास को जीत के लिए चार सेट तक जूझना पड़ा. 32 वर्षीय नडाल ने 12वें फ्रेंच ओपन खिताब की अपनी कवायद में जर्मन क्वालीफायर और विश्व में 114वें नंबर के यानिक माडेन को 6-1, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी. यह 17 बार का ग्रैंडस्लैम चैंपियन अगले दौर में बेल्जियम के 27वें वरीय डेविड गोफिन से भिड़ेगा. 

इस जीत से नडाल का रोलां गैरां पर जीत हार का रिकॉर्ड 88-2 हो गया है. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘वह (माडेन) अच्छा खिलाड़ी है. वह पहले ही चार मैच जीत चुका था और आत्मविश्वास से भरा था. मेरे लिये यह महत्वपूर्ण जीत है.’ फेडरर ने जर्मनी के लकी लूजर आस्कर ओटे को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-4 से हराकर 15वीं बार फ्रेंच ओपन तीसरे दौर में जगह बनाई.

यह भी पढ़े: वर्ल्ड कप की वो रात, जब हर पाकिस्तानी क्रिकेटर डरा हुआ था और किसी को नींद नहीं आ रही थी

तीसरी वरीय रोजर फेडरर ने दुनिया के 144वें नंबर के खिलाड़ी आस्कर को कोर्ट फिलिप चैटरियर पर 95 मिनट में हराया. फेडरर ने इस दौरान चारों ब्रेक प्वाइंट बचाए. 37 साल के फेडरर अगले दौर में नार्वे के कास्पर रुड से भिड़ेंगे, जिन्होंने इटली के 29वें वरीय मातियो बेरेटिनी को 6-4, 7-5, 6-3 से हराया. फेडरर ने कहा, ‘ग्रैंडस्लैम बेहतरीन होते हैं. आप ऐसे खिलाड़ी से भिड़ सकते हैं, जिसने क्वालीफाई किया है और आपने इससे पहले कभी उसका नाम नहीं सुना.’ 

यूनान के स्टार सिटसिपास को बोलिबिया के ह्यूगो डेलियन को 4-6, 6-0, 6-3, 7-5 से हराने के लिए पसीना बहाना पड़ा. इस छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने इस साल के शुरू में आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में रोजर फेडरर को हराया था. वह पहली बार फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे हैं. 

यह भी पढ़े: ICC World Cup में कब आए रंगीन कपड़े या 50 ओवर के मैच; 44 साल और हर वर्ल्ड कप में ऐसे बदला खेल

महिलाओं के तीसरे दौर में उक्रेन की इलिना स्वितोलिना का सामना 2016 की चैंपियन गर्बाइन मुगुरूजा से होगा. स्वितोलिना ने हमवतन कैटरिना कोजलोवा के बुखार के कारण टूर्नामेंट से हटने से तीसरे दौर में जगह बनाई. स्पेन की मुगुरुजा ने स्वीडन की योहाना लार्सन को 6-4, 6-1 से हराया. 

पिछले साल की उप विजेता सलोन स्टीफंस ने सारा सोरिबिस टोर्मो पर 6-1, 7-6 (7/3) की जीत से अगले दौर में प्रवेश किया. उन्हें अब स्लोवेनिया की पोलोना हरकॉग का सामना करना है जिन्होंने एक कड़े मुकाबले में अमेरिका की जेनिफर ब्राडी को 6-3, 6-7 (8/10), 6-4 से पराजित किया.  चेक गणराज्य की दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिना पिलिसकोवा ने स्लोवाकिया की क्रिस्टीना कुकोवा को आसानी से 6-2, 6-2 से हराया. कार्ला सुआरेज नवारो और अनास्तेसिया सेवास्तोवा भी तीसरे दौर में पहुंच गई हैं. 

 

Trending news