close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंडिया ओपन: श्रीकांत, प्रणीत, कश्यप और प्रणय क्वार्टर फाइनल में, समीर वर्मा और शुभंकर हारे

समीर वर्मा और शुभंकर डे प्री क्वार्टर फाइनल में हारे. समीर को बी साई प्रणीत और शुभंकर को वैंग जू वेई ने हराया. 

इंडिया ओपन: श्रीकांत, प्रणीत, कश्यप और प्रणय क्वार्टर फाइनल में, समीर वर्मा और शुभंकर हारे
किदांबी श्रीकांत ने 34 मिनट तक चले मुकाबले में चीन के लू गुआंग्झू को 21-11, 21-16 से हराया. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारतीय खिलाड़ियों किदांबी श्रीकांत, बीसाई प्रणीत, पारुपल्ली कश्यप और एचएस. प्रणय ने गुरुवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (India Open 2019) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. तीसरी सीड श्रीकांत ने केवल 34 मिनट तक चले मुकाबले में चीन के लू गुआंग्झू को 21-11, 21-16 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. यह टूर्नामेंट इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के केडी. जाधव इंडोर हाल में खेला जा रहा है. 

पूर्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) का अब क्वार्टर फाइनल में बी. साई प्रणीत (B Sai Praneeth) से मुकाबला होगा, जिन्होंने हमवतन और पांचवीं सीड समीर वर्मा को तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 18-21, 21-16, 21-15 से मात दी. वर्ल्ड नंबर-20 प्रणीत ने एक घंटा और 12 मिनट चले मुकाबले में 15वें नंबर के खिलाड़ी समीर को शिकस्त दी.  प्रणीत की समीर के खिलाफ छह मैचों में यह चौथी जीत है. 

यह भी पढ़ें: पहलवान बजरंग पूनिया और क्रिकेटर ऋषभ पंत चुने गए साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

एचएस प्रणय (HS Prannoy) ने डेनमार्क के जेन ओ जॉर्गेनसन को तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-19, 20-22, 21-17 से शिकस्त दी. उन्होंने एक घंटे आठ मिनट में चीनी खिलाड़ी को मात दी. क्वार्टर फाइनल में प्रणय के सामने दूसरी सीड डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन की चुनौती होगी. कॉमनवेल्थ गेम्स के पूर्व चैंपियन  पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) सीधे गेम में जीत के साथ अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रहे. वर्ल्ड नंबर-55 कश्यप ने थाईलैंड के टेनोंगसेक सेनसोमबूनसुक को 21-11, 21-13 शिकस्त दी.

क्वार्टर फाइनल में कश्यप का सामना ताइवान के वैंग जू वेई से होगा. ताइवानी खिलाड़ी ने भारत के शुभंकर डे (Subhankar Dey) को 21-16, 21-13 से हराया. अपने पहले दौर के मुकाबले में चौथी सीड इंडोनेशिया के टॉमी सुर्गियातो को हराने वाले शुभंकर डे दूसरे दौर की बाधा पार नहीं कर सके. शुभंकर को वैंग जु वेई ने 44 मिनट तक चले मुकाबले में मात दी. 

(आईएएनएस)