Badminton: पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में हारीं, यामागुची को खिताब

पांचवीं सीड पीवी सिंधु 2019 में पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन खिताब फिर भी उनसे दूर रह गया. 

Badminton: पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में हारीं, यामागुची को खिताब
जापान की अकाने यामागुची ने 51 मिनट में फाइनल मुकाबला जीता. (फोटो: IANS)

जकार्ता: ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु का इस साल पहला खिताब जीतने का सपना फिर टूट गया है. भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी को रविवार को इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जापान की अकाने यामागुची के हाथों 15-21, 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. यामागुची ने 51 मिनट में यह मुकाबला जीता. 

पीवी सिंधु की यामागुची के हाथों यह पांचवीं हार है. दोनों खिलाड़ी अब तक करियर में 15 बार आमने-सामने हो चुकी है. भारतीय शटलर सिंधु इस हार के बावजूद ओवरऑल रिकॉर्ड में 10-5 की रिकॉर्ड बनाए हुए हैं. 

पांचवीं सीड पीवी सिंधु की पहले गेम में शुरुआत दमदार रही और एक समय स्कोर 8-8 से बराबर था. इसके बाद, सिंधु ने 11-8 से बढ़त बना ली. चौथी सीड जापानी खिलाड़ी ने हालांकि, दमदार वापसी की और सिंधु को कोई मौका न देते हुए 21-15 से गेम जीत लिया. 

दूसरे गेम में भी पीवी सिंधु ने अकाने यामागुची को टक्कर दी, लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाई. सिंधु का इस साल यह पहला फाइनल था. वे इस साल मार्च में इंडिया ओपन और अप्रैल में सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थीं. सिंधु अब जापान ओपन में और फिर उसके बाद अगस्त में थाईलैंड ओपन में खेलेगी.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.