IPL 2021 Final: इन 3 खिलाड़ियों की वजह से चकनाचूर हुआ KKR का सपना, बन गए हार के सबसे बड़े 'विलेन'
X

IPL 2021 Final: इन 3 खिलाड़ियों की वजह से चकनाचूर हुआ KKR का सपना, बन गए हार के सबसे बड़े 'विलेन'

IPL 2021 Final: केकेआर की टीम को सीएसके के खिलाफ 27 रन से हार का सामना करना पड़ा. उनकी टीम के कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिनकी वजह से उनका तीसरा खिताब जीतने का सपना टूट गया. 

IPL 2021 Final: इन 3 खिलाड़ियों की वजह से चकनाचूर हुआ KKR का सपना, बन गए हार के सबसे बड़े 'विलेन'

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने केकेआर को 27 रन से मात दी. इसी के साथ सीएसके ने अपना चौथा आईपीएल खिताब भी जीता. हालांकि दूसरी ओर केकेआर अपना तीसरा खिताब जीतने से चूक गई. केकेआर को इस मैच में उन्हीं की टीम के कई खिलाड़ियों की वजह से हार का सामना करना पड़ा. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से केकेआर खिताब जीतने से चूक गई. 

ये खिलाड़ी बने हार के गुनहगार

लॉकी फर्ग्यूसन

केकेआर का ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में हिट रहा और अपनी तेज-तर्रार गेंदबाजी के दम पर इन्होंने टीम को बड़े-बड़े मैच जिताए. लेकिन केकेआर का ये सबसे बड़ा मैच विनर फाइनल मुकाबले का सबसे बड़ा विलेन भी बना. दरअसल फाइनल में लॉकी फर्ग्यूसन सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बने. उन्हें सीएसके के बल्लेबाज किसी गली के गेंदबाज की तरह धो रहे थे. फर्ग्यूसन ने अपने 4 ओवर को कोटे में 56 रन दे दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. इसी कारण सीएसके एक बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही और अंत में केकेआर को मैच गंवाना पड़ा. 

नितीश राणा 

केकेआर की हार का दूसरा विलेन उनकी ही टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नितीश राणा रहे. केकेआर को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने एक अच्छी शुरुआत दी. लेकिन जब अय्यर आउट हुए तो राणा से उम्मीद थी कि वो केकेआर को इस मैच में गिरने नहीं देंगे. लेकिन ये बल्लेबाज बिना कुछ करे शार्दुल ठाकुर की पहली ही गेंद पर आउट हो गया. यूएई लेग में राणा ने कुछ खास नहीं किया ही नहीं और उन्होंने ये क्रम फाइनल में भी बरकरार रखा. 

इयोन मॉर्गन

केकेआर की हार में तीसरा सबसे बड़ा विलेन और कोई नहीं बल्कि उनके ही कप्तान इयोन मॉर्गन रहे. मॉर्गन ने पूरे आईपीएल 2021 में एक पारी ऐसी नहीं खेली जिससे उनकी टीम को फायदा हो. अगर ये खिलाड़ी टीम का कप्तान ना होता तो अबतक इसे टीम से बाहर कर दिया गया होता. फाइनल में भी जब उनकी टीम को उनसे एक अच्छी पारी की उम्मीद थी, तब वो सिर्फ 4 रन बनाकर चलते बने. 

कौन कितनी बार बना आईपीएल चैंपियन?

1. मुंबई इंडियंस- 5 बार (2013, 2015, 2017, 2019 और 2020) कप्तान रोहित शर्मा

2. चेन्नई सुपर किंग्स- 4 बार (2010, 2011, 2018 और 2021) कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

3. कोलकाता नाइट राइडर्स- 2 बार (2012 और 2014) कप्तान गौतम गंभीर

4. सनराइजर्स हैदराबाद- 1 बार (2016) कप्तान डेविड वॉर्नर

5. डेक्कन चार्जर्स- 1 बार (2009) कप्तान एडम गिलक्रिस्ट

6. राजस्थान रॉयल्स- 1 बार (2008) कप्तान शेन वॉर्न   

Trending news