IPL T20 News: ये हैं ऐसे टॉप-4 गेंदबाज, जिनके खिलाफ IPL में लगे हैं सबसे ज्यादा छक्के
X

IPL T20 News: ये हैं ऐसे टॉप-4 गेंदबाज, जिनके खिलाफ IPL में लगे हैं सबसे ज्यादा छक्के

IPL T20 News: IPL भारत की और दुनिया की सबसे प्रसिद्द T20 लीग है. इसमें बड़े बड़े दिग्गज बल्लेबाज और गेंदबाज खेलते आए हैं और खेल भी रहे हैं. आईपीएल में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपनी काबिलियत से सभी को प्रभावित करके इंटरनेशनल क्रिकेट में जगह बनाई है. 

IPL T20 News: ये हैं ऐसे टॉप-4 गेंदबाज, जिनके खिलाफ IPL में लगे हैं सबसे ज्यादा छक्के

नई दिल्ली: T20 फॉर्मेट क्रिकेट का एक ऐसा प्रारूप है जहां कितना भी बेहतरीन गेंदबाज क्यों न हो उसे छक्के-चौके लगते ही हैं. इसलिए इस लीग में गेंदबाजी करना इतना आसान नहीं है. आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजों के भी पसीने छूट जाते हैं. आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के स्पिन गेंदबाजों को लगे हैं, इसलिए इस पोस्ट में ऐसे 4 गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जिन्हें आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगे हैं. इस लिस्ट में सभी गेंदबाज स्पिनर ही हैं.  

पीयूष चावला 

आईपीएल में सालों से कई टीमों का हिस्सा रहे पीयूष चावला के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगने का रिकॉर्ड है. उन्होंने आईपीएल के 163 मुकाबलों में गेंदबाजी की है और उनकी गेंदबाजी पर 181 छक्के लगे हैं. पीयूष चावल आईपीएल में कई विजेता टीमों का हिस्सा रहे हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स शामिल हैं. हालांकि, इस बार मुंबई का हिस्सा रहे पीयूष को अभी तक किसी भी मुकाबले में टीम में जगह नहीं मिली है. 

अमित मिश्रा 

लेग स्पिनर अमित मिश्रा आईपीएल में 154 मुकाबले खेले हैं और बल्लेबाजों ने उनकी गेंदबाजी पर 175 छक्के जड़े हैं. अमित मिश्रा वैसे तो बेस्ट T20 गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी पर छक्के भी खूब लगते हैं. इस आईपीएल सीजन में उन्हें कोई भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला है. 

रवींद्र जडेजा 

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर और बेहतरीन स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा भी इस लिस्ट में पीछे नहीं हैं. हालांकि,उनकी गेंदबाजी पर बड़े शॉट्स खेलना इतना आसान नहीं है लेकिन आईपीएल में कोई गेंदबाज बच नहीं सका है. जडेजा दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं. यही कारण है कि आईपीएल में चेन्नई की तरफ से जडेजा ने कई बार मैच विनिंग परियां भी खेली हैं. आईपीएल में जडेजा ने 168 परियों में 159 छक्के खाए हैं और आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं.

युजवेंद्र चहल 

चहल को बेहतरीन T20 गेंदबाजों में से एक माना गया है. चहल ने भारत की तरफ से खेलते हुए कई T20 मुकाबले जिताए भी हैं लेकिन T20 वर्ल्ड कप 2021 में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने वाले चहल इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं. उन्होंने आईपीएल में 111 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके खिलाफ बल्लेबाजों ने 150 छक्के लगाए हैं.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news