VIDEO: शानदार यार्कर पर एबी डिविलियर्स का 360 सिक्स और मलिंगा की मुस्कान

मुंबई के खिलाफ आईपीएल मैच में एबी डिविलियर्स अपने पूरे रंग में दिखे, लेकिन उनकी आतिशी 75 रनों की पारी टीम को जीत न दिला सकी. 

VIDEO: शानदार यार्कर पर एबी डिविलियर्स का 360 सिक्स और मलिंगा की मुस्कान
(फोटो IANS)

नई दिल्ली: बेंगलुरू की टीम के लिए  इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण बहुत ही खराब रहा. टीम पहले ही छह मैच लगातार हारती चली गई और अब पहली जीत के बाद 8वें मैच में हार का सामना करने के बाद अब वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. इस मैच में एबी डिविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी की और मुबई के अपने फैंस को निराश न करते हुए कई शानदार शॉट्स खेले. उनकी 75 रनों (51 गेंदों) की बेहतरीन पारी भी टीम को जीत न दिला सकी, लेकिन फैंस को डविलियर्स का वह खास 360 डिग्री शॉट भी देखने को मिला जो उन्हें किसी और नहीं बल्कि लसिथ मलिंगा की गेंद पर लगाया. 

डिविलियर्स के कंधों पर जल्द आ गई जिम्मेदारी
बेंगलुरु के सामने मुंबई को उसी के घर में हराने की चुनौती थी. टीम में अपनी पिछली जीत से छह लागातार हार की निराशा कम भी हुई थी. कप्तान विराट कोहली भी इस मैच में बढ़िया करने को बेताब दिखाई दे रहे थे. टॉस हारने के बाद जब कप्तान विराट कोहली केवल 8 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए, डिविलियर्स के पास जिम्मेदारी थी की मुंबई की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने न केवल अपना विकेट बचाए रखें बल्कि टीम के लिए बड़ा स्कोर भी खड़ा करें. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: हार की हैट्रिक बना चुकी टीम के कोच ने कहा, हमारे खिलाड़ी 9 दिन में 5 मैच खेल थक गए हैं

मोइन अली के साथ बड़ी साझेदारी
एबी डिविलियर्स ने पहले पार्थिव के साथ टीम का स्कोर 49 तक पहुंचाया जब 7वें ओवर में पार्थिव 28 रन बनाकर आउट हो गए. बुमराह ने टीम के लिए बढ़िया गेंदबाजी की. इसके बाद मोइन अली ने एबी का साथ दिया और दोनों ने हाफ सेंचुरी लगा कर 95 रनों की साझेदारी की. 17 ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 144 रन हो गया था. डिविलियर्स का श्रेष्ठ अभी तक बाकी था. 

मलिंगा की यार्कर पर एबी का जवाब
18वां ओवर रोहित शर्मा ने लसिथ मलिंगा को दिया जो अपनी यार्कर के लिए जाने जाते हैं. पहली ही गेंद पर मलिंगा ने मोइन अली को पांड्या के हाथों कैच आउट करा दिया. अगली ही गेंद पर जब मलिंगा ने डिविलियर्स को अपनी यार्कर फेंकना चाही लेकिन एबी ने इसे अपने ही अंदाज में फुट टॉस खेला और बैछ कर फाइन लेग की ओर स्कूप शॉट खेल दिया. गेंद सीधे दर्शक दीर्घा में चली गई और मुंबई के दर्शक झूम गए. एबी के इस शॉट ने मलिंगा को भी मुस्कराने पर मजबूर कर दिया. 

 

हार्दिक ने डाला अंतिम ओवरों का फर्क
इसी ओवर में स्टोइनिस भी आउट हो गए. जिसके बाद बेंगलुरू की पारी बिखर गई. एबी की पारी भी आखिरी ओवर में उनके रन आउट होने से खत्म हो गई. मुंबई को जीतने के लिए 172 रनों का लक्ष्य मिला. इस लक्ष्य को हासिल करना मुंबई के लिए जितना आसान लग रहा था, वह रहा नहीं. अच्छी शुरुाआत के बाद भी मुंबई के दो विकेट अचानक गिरने से बेंगलुरू को वापसी का मौका मिल गया. एक समय मुंबई की वही स्थिति थी जो कि बेंगलुरू की थी. यह 17 ओवर के बाद की स्थिति थी, लेकिन हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 19 ओवर में ही मुंबई को जीत दिला दी.