VIDEO: रसेल ने खेली तूफानी पारी, पत्नी ने इंटरव्यू लेकर इस अंदाज में किया बर्थडे विश

आईपीएल में कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने अपने बर्थडे से पहले तूफानी पारी खेल कर मुंबई के खिलाफ अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की. उनकी पत्नी ने मैदान पर आकर उन्हें बर्थडे विश किया.

VIDEO: रसेल ने खेली तूफानी पारी, पत्नी ने इंटरव्यू लेकर इस अंदाज में किया बर्थडे विश
(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग में प्लेऑफ के नजदीक आने से मुकाबलों में रोमांच बढ़ता जा रहा है. रविवार को मुंबई और कोलकाता के बीच हुए मैच में आंद्रे रसेल ने एक बार फिर अपने खास अंदाज में तूफानी पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. सोमवार को रसेल का बर्थडे है. उन्हें सबसे पहले जन्मदिन की बधाई उनकी पत्नी ने दी और उनका इंटरव्यू भी लिया.

बर्थडे मनाने के लिए तैयार थे रसेल
रसेल सोमवार 29 अप्रैल को अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं. उससे पहले कोलकाता में इस साल के आईपीएल का आखिरी मैच रविवार को था. इस मैच में कोलकाता की जीत बहुत जरूरी थी. उसे बचे सारे तीन मैच जीतना बहुत जरूरी थे. इसलिए मुंबई के खिलाफ यह मुकाबला करो या मरो का था. टॉस हारने के बावजूद कोलकाता को क्रिस लिन और शुभमन गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 10 ओवर से पहले ही 96 रन जोड़े. इसके बाद रसेल ने भी ताबड़तोड़ आतिशी बल्लेबाजी की और अंत तक खेल कर टीम का स्कोर 232 रन कर दिया. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: मनीष पांडे हुए एक ही गेंद पर दो बार आउट, जानिए कैसे हुआ यह

रसेल ने अपनी पत्नी का परिचय दिया
मैच के बाद रसेल ने अपनी पत्नी जसीम रसेल का परिचय देते हुए कहा उनसे पूछा कि उन्हें अपने पति की पारी कैसी लगी. इस पर जसीम ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वे बढ़िया प्रदर्शन करेंगे. यह पूछने पर की उन्हें पारी के दौरान कैसा लगा, जसीम ने कहा कि उनका तो दिल ही बाहर आ गया था. जब जसीम ने रसेल से पूछा की उन्हें अपनी पारी कैसी लगी. इस पर रसेल ने कहा कि यह काफी भावुक पल था. 

ये रोचक सवाल पूछे जसीम ने अपने पति से
रसेल ने कहा कि उनकी टीम का इस मैदान पर आखिरी मैच था और टीम यादगार जीत के साथ विदा लेना चाहती थी. मेरे यह खास रात है क्योंकि मेरा जन्मदिन भी है, इसलिए मैं खुश हूं. इस सवाल पर कि क्या आप पर कोई दबाव था, तो रसेल ने कहा बिलकुल जब पत्नी मैदान पर मैच देख रही हो तो दबाव तो होता है. इस पर जसीम ने पूछा की क्या आपको लगता है कि आपकी पत्नी आपके लिए लकी चार्म है, इस पर रसेल ने कहा बिलकुल. इसके बाद जसीम ने अपने पति को बर्थडे विश किया. 

 

मुंबई के दिग्गज बॉलर्स रोक न सके रसेल को
रसेल ने आते ही मुंबई के किसी दिग्गज गेंदबाज को नहीं छोड़ा. यहां तक की जसप्रीत बुमराह ने कई सटीक यार्कर से रसेल को परेशान करने की कोशिश की. लेकिन रसेल ने उन्हें सम्मान तो दिया पर अपना विकेट भी नहीं जाने दिया और मौका मिलते ही बाउ़ंड्री बटोरते रहे. उन्होंने 40 गेदों में 8 छक्कों और छह चौकों की मदद से 200 के स्ट्राइक रेट से 40 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली. 

मैच के बार में विस्तार से जानने के लिए क्लिक करें : IPL 2019, KKRvMI: रसेल के ऑलराउंड खेल से कोलकाता ने मुंबई को दी शिकस्त

इस मैच में कोलकाता ने इस मैदान का अब तक  सबसे बड़ा स्कोर बनाया. यह रिकॉर्ड कोलकाता ने इसी साल तोड़ा था. तब उसने पंजाब के खिलाफ 218 रन बनाए थे. जिसमें उसे 28 रन की जीत मिली थी. उस मैच में भी रसेल ने 17 गेंदों पर 48 रनों की तूफानी पारी खेली थी.