close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: बर्थडे बॉय रोहित शर्मा की इस पारी को IPL ने किया याद, लगाया था शानदार शतक

रोहित शर्मा के लिए ईडन गार्डन उनका फेवरेट ग्राउंड है आईपीएल ने साल पहले रोहित के उस शतक को याद किया है जो उन्होंने इसी मैदान पर कोलकाता के खिलाफ लागया था. 

VIDEO: बर्थडे बॉय रोहित शर्मा की इस पारी को IPL ने किया याद, लगाया था शानदार शतक
(फोटो: PTI)

नई दिल्ली: रोहित शर्मा के 32वें जन्मदिन पर उनके फैंस सहित उनके साथी खिलाड़ी बधाई दे रहे हैं. इस मौके पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने छह साल से मुंबई की टीम के कप्तान रहे रोहित की एक खास पारी को याद किया है. इस पारी में रोहित ने अपने फेवरेट ई़डन गार्डन के मौदान पर शतक लगाया था. रोहित पिछले चार साल से ईडन गार्डन में अजेय रहे थे. रोहित की यह यादगार पारी ऐसे समय में याद की गई है जब दो दिन पहले ही उनकी टीम ने ईडन गार्डन में हार का सामना किया है. 

2012 की है यह पारी
रोहित 2011 में मुंबई की टीम से जुड़े थे. उसके बाद अगले ही साल, 2012 में उन्हें पहला शतक लगाने का मौका मिला. रोहित ने ईडन गार्डन में ही 2012 में केवल 60 गेंदों में ही 109 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इसके बाद अगले साल ही रोहित को मुंबई का कप्तान बना दिया गया था. आईपीएल ने इस वीडियो को अपनी वेबसाइट पर शेयर करते हुए लिखा है रोहित के ईडन पर आईपीएल शतक को फिर से अनुभव करें. 

यह भी पढ़ें: B'day Special: जानिए किससे पति रोहित को शेयर करने को तैयार हो गई थीं पत्नी रितिका

पूरे शतक की हाईलाइट्स
रोहित के जन्मदिन पर आईपीएल ने 2012 में ईडन गार्डन्स में लगे उनके शतक की हाईलाइट्स शेयर की हैं. इस पारी में रोहित ने 181.67 के स्ट्राइक रेट से 12 चौके और 5 छक्के लगाए थे. इस पारी की मदद से मुंबई ने कोलकाता के लिए 183 रनों का लक्ष्य दिया था. कोलकाता इसके जवाब में चार विकेट पर 155 रन ही बना सकी थी और मुंबई ने यह मैच 27 रन से जीत लिया था. 

चार साल बाद मिली ईडन गार्डन्स में हार
रोहित की कप्तानी में मुंबई का प्रदर्शन कोलकाता के खिलाफ बहुत ही शानदार रहा है. 2015 के बाद से रोहित ने कोलकाता के खिलाफ एक बी मैच नहीं हारा था. इस सीजन में ही रोहित को दो दिन पहले कोलकाता से 34 रनों की हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें:  B'day Special: विश्व कप टीम इंडिया के फेवरेट हैं रोहित, बॉलिंग से शुरू किया था सफर

इस मैच में रोहित शर्मा केवल 12 रन बनाकर आउट हो गए थे. इस सीजन में रोहित अभी तक केवल एक हाफ सेंचुरी लगा पाएं हैं. वे अब तक 11 मैचों में 307 ही रन बना सके हैं.