VIDEO: रोहित शर्मा ने स्टंप्स पर निकाला गुस्सा, IPL ने लगा दिया जुर्माना

आईपीएल में कोलकाता और मुंबई के बीच हुए मैच में मुंबई के कप्तान अपना विकेट गिरने पर इतना झल्लाए कि उन्हें स्टंप्स पर बल्ला दे मारा. आईपीएल ने इस बात के लिए उन पर जुर्माना लगाया है. 

VIDEO: रोहित शर्मा ने स्टंप्स पर निकाला गुस्सा, IPL ने लगा दिया जुर्माना
(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: कोलकाता-मुंबई के बीच हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच जब कोलकाता ने मुंबई के लिए 233 रनों का कठिन लक्ष्य रखा तभी लगने लगा था कि यह मैच मुंबई के हाथ से निकल सकता है. इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए जरूरी था कि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा लंबी पारी खेलते. लेकिन जल्दी आउट होने पर वे इस कदर नाराज हुए कि पवेलियन जाते हुए स्टंप्स पर बल्ला मार गए. इस बात के लिए उन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना किया गया है.  

इस मैच में टॉस हारने के बाद कोलकाता ने शानदार शुरुआत की और क्रिस लिन के साथ शुभमन गिल ने 96 रनों की साझेदारी की. वहीं मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में क्विंटन डि कॉक बिना खाते खोले ही आउट हो गए और उसके बाद चौथे ओवर में अंपायर ने रोहित को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया. उन्होंने निराशा में बल्ला नानस्ट्राइकर छोर पर विकेटों में पर मारा. तरह से उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग की आचार संहिता का उल्लंघन किया. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: रसेल ने खेली तूफानी पारी, पत्नी ने इंटरव्यू लेकर इस अंदाज में किया बर्थडे विश

रोहित चौथे ओवर में 12 के निजी स्कोर पर बल्लेाबजी कर रहे थे. उन्हें हैरी गुर्ने ने ओवर की तीसरी गेंद पर एक शानदार इनस्विंग पर बीट किया और कोलकाता के खिलाड़ियों की अपील पर अंपायर ने रोहित का आउट दे दिया. रोहित ने इस पर फौरन रीव्यू ले लिया. रिव्यू में वे अंपायर्स कॉल के तहत आउट करार दे दिए गए. इस पर रोहित नाराज हो गए. उनकी नाराजगी तब दिखी जब पवेलियन लौटते समय नॉनस्ट्राइकर छोर के स्टंप्स पर उन्हें बल्ला लगाते हुए गिल्लियां गिरा दी. 

इस तरह आउट हुए रोहित

मुंबई ने यह मैच 34 रन से गंवाया था. केकेआर ने इस जीत से लगातार छह मैच हारने का क्रम तोड़ा था. रोहित ने आईपीएल आचार संहिता के लेवल एक के दोष 2.2 को स्वीकार किया है. आईपीएल की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘शर्मा ने आईपीएल आचार संहिता के लेवल एक दोष 2.2 को स्वीकार लिया है और उन्हें जुर्माना मंजूर है.’’ 

यह भी पढ़ें:VIDEO: मुंबई की हार से दबा हार्दिक पांड्या का तूफान, बनाए रसेल से ज्यादा और तेज रन

इस हार के साथ कोलकाता ने प्लेऑफ में जाने की अपनी संभवनाएं जीवित रखी हैं. वहीं मुंबई की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने से चूक गई. दोनों टीमों के बीच एक बार और मुकाबला होना है. 5 मई को मुंबई में होने वाला यह मैच लीग का आखिरी मैच होगा. 

(इनपुट भाषा)