close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विराट-डिविलियर्स का यहां भी दिखा याराना, बना डाला ये अनचाहा रिकॉर्ड

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स दोनों ही अभी तक आईपीएल की किसी पारी में भी पूरे रंग में नजर नहीं आ सके हैं. 

विराट-डिविलियर्स का यहां भी दिखा याराना, बना डाला ये अनचाहा रिकॉर्ड
विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का फॉर्म साथ साथ चलता दिख रहा है. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: आईपीएल का 12वां सीजन बेंगलुरू के लिए काफी खराब रहा है. पहले चार मैचों में हार के बाद भी टीम में निराशा है. इसकी वजह यह है कि टीम हर क्षेत्र में फॉर्म से जूझती नजर आ रही है. टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और एबी डिविलियर्स अब तक अपने फॉर्म में नहीं आ सके. जिस तरह से दोनों राजस्थान के खिलाफ श्रेयर गोपाल की गेंद पर आउट हुए. दोनों ने एक अनचाहा रिकॉर्ड बना डाला. दोनों के जल्दी आउट हो जाने का खामियाजा टीम ने 7 विकेट से हार के रूप में भुगता. 

विराट और एबी की दोस्ती की मिसालें दी जाती है. एबी अपने छक्के मारने के अंदाज से फैंस का दिल जीतते हैं तो कोहली गैप ढूंढ कर चौके निकालते हुए विरोधी  टीम से मैच छीनने के माहिर हैं. इस साल के सीजन में दोनों ही अभी तक लय ढूंढने में लगे हैं किसी को शक नहीं है कि दोनो कभी भी फॉर्म में आ सकते हैं और जब लय पाते ही कोई भी उन्हें रोक नहीं पाएगा. 

यह रिकॉर्ड बनाया दोनों ने
विराट और एबी राजस्थान के खिलाफ गोपाल की गेंदों पर आउट हुए तो दोनों के नाम एक खास रिकॉर्ड जुड़ गया. दोनों ही बल्लेबाज 19 बार आईपीएल में एक ही पारी में एक ही गेंदबाज से आउट हुए हैं. इसमें श्रेयस गोपाल ने दो बार यह उपलब्धि हासिल की है. इससे पहले दो बार यह कारनामा उनके गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा भी कर चुके हैं. नेहरा ने भी दो बार दोनों को एक ही पारी में आउट किया.

दोनों के विचार ही नहीं मिलते
इसका मतलब यह कि दोस्ती में देखा जाता है कि दोस्तों के विचार कितने मिलते हैं. लेकिन यहां तो आउट होने के मामले में गेंदबाजों की पसंद भी एक सी ही लगती है. विराट राजस्थान के खिलाफ 7वें ओवर में 8 श्रेयस गोपाल की गेंद पर 23 रन के निजी स्कोर बोल्ड हुए. इसके बाद एबी डिविलियर्स 9वें ओवर में ही 9 गेंदों में 13 रन बनाकर 9 गोपाल को उनकी ही गेंद पर कैच दे बैठे जिससे 8.3 ओवर में 71 रन के स्कोर पर दोनों ही दोस्त पवेलियन वापस लौट गए.

Virat and de villiers

चलते हैं तो दोनों चलते हैं, इस बार तो यही है रिकॉर्ड
इससे पहले भी हैदराबाद के खिलाफ पहले एबी चौथे ओवर में एक रन बनाकर और उसके बाद विराट कोहली भी तीन रन बनाकर आउट हो गए थे. इस मैच में बेंगलुरू की टीम हैदराबाद के 213 रन के जवाब में 113 रन पर ही सिमट गई थी और उसे 118 रनों से करारी हार का सामना पड़ा था. वहीं मुंबई के खिलाफ दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी तो की लेकिन वह टीम की जीत के लिए काफी नहीं रही. मुंबई के खिलाफ विराट ने 46 और एबी ने 70 रनों की नाबाद पारी खेली थी. जबकि चेन्नई के खिलाफ विराट कोहली 6 रन बनाकर और डिविलियर्स 9 रन बनाकर हरभजन सिंह की गेंद पर रवींद्र जडेजा को कैच देकर आउट हुए थे. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: विराट कोहली अगर करते रहे ऐसी गलती, तो वर्ल्ड कप नहीं ला पाएगें

दोनों को वापसी के लिए जल्द करना होगा कुछ
बेंगलुरू टीम में दिग्गज खिलाड़ियों की कमी नहीं है. पहले दो मैचों में हार कम से कम ऐसी नहीं थी की टीम प्रबंधन को बहुत ही ज्यादा सोचने की जरूरत हो, लेकिन जिस तरह से हैदराबाद से टीम को करारी हार मिली और फिर राजस्थान को भी टीम ने आसान सी ही जीत दे दी, टीम में निराशा का माहौल हो तो किसी को हैरानी न होगी. विराट और एबी दोनों को अंत तक टिकने के बारे में गंभीरता से सोचना होगा वरना ऐसा न हो कि पिछली बार की तरह इस बार भी प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन होने की नौबत आ जाए.