ISL-6: एटीके की बेंगलुरू पर लीग के इतिहास में पहली जीत, एक गोल से जीता रोमांचक मैच

Indian Super League: सीजन 6 में एटीके का अजेयक्रम जारी है और उसने बेंगुलुरू को पहली बार हराया है.

ISL-6: एटीके की बेंगलुरू पर लीग के इतिहास में पहली जीत, एक गोल से जीता रोमांचक मैच
एटीके अभी तक इस सीजन में एक भी मैच नहीं हारी है. (फोटो: IANS)

कोलकाता: मेजबान एटीके (ATK FC) ने इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन के मैच में मौजूदा चैंपियन बेंगुलुरू (Bengaluru FC) एफसी को हराकर जीत के साथ क्रिसमस का जश्न मनाया. बुधवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए डेविड विलियम्स के एकमात्र गोल की मदद से एटीके (ATK FC) ने बेंगुलुरू (Bengaluru FC) पर 1-0 से जीत दर्ज की. 

अपने घर में केवल एटीके ही अजेय
दो बार की चैंपियन एटीके (ATK FC) की 10 मैचों में यह पांचवी जीत है और टीम अब 18 अंकों के साथ अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है. इस सीजन में एटीके ही एकमात्र ऐसी टीम है जो अपने घर में अब तक अजेय चल रही है.

यह भी पढ़ें: ISL-6: अंतिम मिनटों में हैदराबाद पर हुआ गोल, एटीके (ATK FC) ने हार को ड्रॉ में बदला

आईएसएल इतिहास में बेंगलुरू पर एटीके की पहली जीत
एटीके (ATK FC) ने इससे पहले आईएसएल इतिहास में बेंगुलुरू (Bengaluru FC) के खिलाफ चार मैच खेले थे और चारों में उसे हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दो बार की चैंपियन ने इस बार इस चलन को तोड़ दिया और बेंगुलुरू) के खिलाफ आईएसएल इतिहास की पहली जीत दर्ज कर ली. मौजूदा चैंपियन बेंगुलुरू (Bengaluru FC) को 10 मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. टीम के 16 अंक हैं और वह तीसरे नंबर पर खिसक गई है.

शुरू से ही आक्रामक रही एटीके
एटीके (ATK FC) ने दूसरे मिनट में ही बेंगुलुरू (Bengaluru FC) पर धावा बोल दिया. रॉय कृष्णा अपने साथी डेविड विलियम्स के पास पर गोल करने के लिए आगे बढ़े, लेकिन लाइनमैन ने उन्हें ऑफ साइड करार दे दिया.

बेंगलुरू भी कम नहीं
इसके 10 मिनट बाद बेंगुलुरू (Bengaluru FC) एफसी के कप्तान सुनील छेत्री गोल दागने के लिए आगे बढ़े, लेकिन वह भी ऑफ साइड करार दे दिए गए. 23वें मिनट में बेंगुलुरू (Bengaluru FC) को फ्रीकिक मिली और दिमास डेल्गाडो का शॉट टारगेट से दूर रह गया.

यह भी पढ़ें: लिएंडर पेस अपने संन्यास पर बोले, 'प्रोफेशनल टेनिस में 2020 आखिरी साल होगा मेरा'

सेल्फ गोल बचा
लगातार आक्रमण जारी रखने के बावजूद दोनों टीमें बढ़त हासिल नहीं कर पा रही थीं और मैच पहले हाफ की समाप्ति की ओर बढ़ रहा था. इससे एक मिनट पहले ही हालांकि बेंगुलुरू (Bengaluru FC) के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू की ओर से आत्मघाती गोल होने से बच गया.

यह गलती हुई संधू से
संधू विपक्षी टीम की दिशा में शॉट लेने का प्रयास कर रहे थे, तभी उनसे यह गलती हो गई. वह हालांकि भाग्यशाली रहे कि बॉल बेंगुलुरू (Bengaluru FC) के गोल पोस्ट में नहीं पहुंची और एटीके (ATK FC) पहले हाफ की समाप्ति तक बढ़त हासिल नहीं कर पाई.

47वें मिनट में मिली बढ़त
दूसरे हाफ के शुरु होते ही मेजबान एटीके (ATK FC) ने अपने घरेलू दर्शकों को खुशी से झूमने का मौका दे दिया जब टीम ने 47वें मिनट में डेविड विलियम्स की गोल की मदद से 1-0 की बढ़त कायम कर ली. विलियम्स ने यह गोल जयेश राणे के असिस्ट पर किया.

फिर ऑफ साइड
एटीके (ATK FC) के दो शॉट के मुकाबले बेंगुलुरू (Bengaluru FC) पांच शॉट टारगेट पर लेने के बावजूद बराबरी हासिल करने में असफल थी. 81वें मिनट में कृष्णा ने एटीके (ATK FC) की बढ़त को दोगुना कर दिया, लेकिन लाइनमैन ने उन्हें ऑफ साइड पाया.

पीला कार्ड और अंततः जीत एटीके के नाम
89वें मिनट में बेंगुलुरू (Bengaluru FC) के नीशू को पीला कार्ड मिला और मुकाबला इंजरी टाइम में चला गया, जहां एटीके (ATK FC) ने अपनी बढ़त को कायम रखते हुए बेंगुलुरू (Bengaluru FC) के खिलाफ आईएसएल इतिहास की पहली जीत दर्ज कर ली.
(इनपुट आईएएनएस)