ISL-6: गोवा की चेन्नइयन पर शानदार जीत, टॉप पर पहुंची टीम

Indian Super League:  गोवा ने चेन्नइयन को 4-3 से हरा दिया जिसके बाद वह प्वाइट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. 

ISL-6: गोवा की चेन्नइयन पर शानदार जीत, टॉप पर पहुंची टीम
एफसी गोवा की टीम ने तीसरी बार टॉप पोजीशन हासिल की. (फोटो: Twitter@FCGoaOfficail)

चेन्नई: एफसी गोवा (FC Goa) ने इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर टॉप पोजीशन हासिल कर ली है. जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मैच में गोवा ने मेजबान और दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन (Chennaiyin FC) एफसी को 4-3 से हरा दिया. 

21 अंक से टॉप पर है गोवा
मेजबान चेन्नइयन (Chennaiyin FC) एफसी का यह नौवां मैच था. यह टीम दो जीत, तीन हार और इतने ही ड्रॉ से नौ अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में आठवें स्थान पर है. दूसरी ओर, गोवा का यह 10वां मैच था. गोवा की टीम छह जीत, तीन ड्रॉ और एक हार के साथ 21 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर काबिज हो गई है. गोवा की यह लगातार चौथी जीत है. इस सीजन में गोवा सबसे अधिक 6 जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई है.

यह भी पढ़ें: ISL-6: एटीके की बेंगलुरू पर लीग के इतिहास में पहली जीत, एक गोल से जीता रोमांचक मैच 

इन खिलाड़ियों ने किए गोल
गोवा (FC Goa) के लिए अहमद जाहो ने 26वें, ब्रेंडन फर्नाडिस ने 41वें, हूगो बोउमोस ने 45वें और फेरान कोरोमिनास ने 63वें मिनट में गोल किए जबकि मेजबान टीम के लिए आंद्रे शेम्बरी ने 57वें, रफाएल क्रिवेलारो ने 59वें तथा 91वें मिनट में गोल किए.

पहला हाफ रहा गोवा के नाम
आधा दर्जन गोल वाले इस मैच का पहला हाफ पूरी तरह गोवा (FC Goa) के नाम रहा. उसने 3-0 की बढ़त के साथ एक लिहाज से यह मैच अपने नाम कर लिया. इस हाफ की शुरुआत में चेन्नइयन (Chennaiyin FC) एफसी ने अच्छी इच्छाशक्ति दिखाई और गोवा को कई मौकों पर चुनौती दी लेकिन पहले हाफ के मध्यांतर के बाद मानो उसने घुटने टेक दिए. इसी का फायदा उठाकर गोवा ने एक के बाद एक तीन गोल करते हुए अपने लिए तीन अंक सुरक्षित कर लिए.

26वें मिनट में हुआ पहला गोल
मैच का पहला गोल जाहो ने 26वें मिनट में किया. जाहो ने यह गोल बोउमोस की मदद से किया. इस गोल में कोरोमिनास का भी हाथ रहा. कोरो ने ही राइट फ्लैंक से बोउमोस को पास दिया था. बोउमोस ने बॉक्स में पहुंचे जाहो को पास दिया और इस डिफेंसिंव मिडफील्डर ने बिना किसी दिक्कत के विशाक कैथ को छका दिया.

यह भी पढ़ें: 2019 में सबसे ज्यादा वनडे विकेट: टॉप 10 में रहे 4 भारतीय गेंदबाज

ब्रेंडन फर्नाडिस ने किया दूसरा गोल
गोवा (FC Goa) ने अपना लय बनाए रखा और इसका फायदा उसे 41वें मिनट मिला, जब ब्रेंडन फर्नाडिस ने गोल करते हुए गोवा को 2-0 से आगे कर दिया. इस गोल में चेन्नइयन (Chennaiyin FC) एफसी के डिफेंस की लापरवाही शामिल थी. जर्मनप्रीत सिंह ने लूसियान गोइयान को एक बैक पास दिया, जिसे वह ठीक से नियंत्रित नहीं कर सके. ब्रेंडन ने चपलता दिखाते हुए गेंद अपने कब्जे में ली और पोस्ट में डाल दिया.

बोउमोस के नाम रहा तीसरा गोल
मेहमान टीम ने अपने लय को आगे भी जारी रखा और हार के डर से हकलान हो चुके चेन्नइयन (Chennaiyin FC) एफसी पर लगातार हमले किए. स्टापेज टाइम के पहले मिनट में उसे एक और सफलता मिली. इस बार बोउमोस ने जैकीचंद सिंह के एक बेहतरीन फ्रीकिक पर गोल किया. उनके फ्रीकिक को चेन्नई के डिफेंडर गोइयान और मासीह सैगहानी ठीक से नहीं पढ़ सके लेकिन बोउमोस ने उसे भांप लिया और समय पर प्रतिक्रिया करते हुए गेंद को पोस्ट में डाल दिया.

57वें मिनट में खुला चेन्नइयन का खाता
दो बार की चैम्पियन भी इतनी आसानी से हार नहीं मानने वाली थी. ब्रेक के बाद उसने दम लगाया और 57वें मिनट में सफलता हासिल करते हुए अपना खाता खोल दिया. उसके लिए यह गोल आंद्रे शेम्बरी ने किया. शेम्बरी ने यह गोल अनिरुद्ध थापा द्वारा लिए गए कार्नर किक पर हेडर के जरिए किया.

चेन्नइयन (Chennaiyin FC) का दूसरा गोल
इस गोल ने मेजबान टीम का मनोबल ऊंचा कर दिया. दो मिनट बाद चेन्नइयन (Chennaiyin FC) एफसी ने एक और गोल करते हुए स्कोर 2-3 कर दिया. यह गोल रफाएल क्रिवेलारो ने 59वें मिनट में किया. इस गोल में एडविन वेन्सपॉल और लालियानजुआला चांग्ते की भी भूमिका रही.

ऐसे हुआ गोवा (FC Goa) का चौथा गोल
जीत की कगार पर पहुंचकर तीन अंक गंवाना शायद गोवा (FC Goa) को मंजूर नहीं था और इसी कारण उसने हमले तेज कर दिए. 63वें मिनट में बोउमोस और कोरो ने मूव बनाया, जिस पर गोल करते हुए कोरो ने स्कोर 4-2 कर दिया. बोउमोस ने कोरो को एक थ्रू बॉल दिया था, जिसे लेकर वह बॉक्स में गए और गोल दाग दिया. यह कोरो का इस सीजन में सातवां गोल है.

कड़ी टक्कर दी चेन्नइयन ने
इसके बाद मैदान पर दोनों टीमों के बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा देखने को मिली. इस दौरान कुछ बदलाव हुए और माहौल गर्म होने के कारण कुछ कार्ड भी दिखाए गए. बराबरी को आतुर चेन्नई की टीम ने 91वें मिनट में क्रिवेलारो की मदद से अपना तीसरा गोल कर मैच में रोमांच ला दिया. इसके एक मिनट बाद चेन्नई के वेंसपॉल को दूसरा पीला कार्ड मिला, जो लाल कार्ड में परिवर्तित हुआ.
(इनपुट आईएएनएस)