close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

साइना के बाद पीवी सिंधु भी सिंगापुर ओपन से हुईं बाहर, दोनों को इस खिलाड़ी ने हराया

सिंगापुर ओवन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती तब समाप्त हो गई जब पीवी सिंधु को जापान की नोजोमी ओकुहारा से सेमीफाइल में हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले ओकुहारा ने क्वार्टरफाइनल में साइना नेहवाल को भी हराया था. दोनों ही मुकाबलों में कुछ दिलचस्प समानताएं थीं. 

साइना के बाद पीवी सिंधु भी सिंगापुर ओपन से हुईं बाहर, दोनों को इस खिलाड़ी ने हराया
पीवी सिंधु भी साइना नेहवाल की ही तरह नोजोमी ओकुहारा से सिंगापुर ओपन में हार गईं. (फोटो PTI)

सिंगापुर: भारत की सिंगापुर ओपन बैडमिंटन में चुनौती तब समाप्त हो गई जब ओलम्पिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता नोजोमी आकुहारा ने सेमीफाइनल में शनिवार को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. इससे पहले ओकाहारा ने क्वार्टरफाइनल में साइना नेहवाल को हराकर बाहर किया था.  जापानी खिलाड़ी ने वर्ल्ड रैंकिंग में छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को सीधे गेमों में 21-7, 21-11 से करारी मात दी. 

शुरू से ही हावी रहीं ओकुहारा
वर्ल्ड नंबर-3 ओकुहारा ने 355,000 अमेरिकी डॉलर वाले इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की दमदार शुरुआत की और पहले पांच अंक अपने नाम किए. दोनों खिलाड़ियों के बीच यब अबतक का 14वां मुकाबला था, दोनों ने सात-सात मैच जीते हैं. सिंधु ने बीच में एक अंक लिया, लेकिन वे आकुहारा की तेजी के सामने जूझती नजर आईं. कड़े मुकाबलों में अपनी वापसी के लिए प्रसिद्ध सिंधु पहले गेम में ऐसा नहीं कर पाई और कई गलतियां कीं.

यह भी पढ़ें: स्कूल बैग टांगा और घोड़े को सरपट दौड़ाते परीक्षा देने स्कूल पहुंची ये लड़की, VIDEO हुआ वायरल

गलतियां दोहराती गईं ओकुहारा
ओकुहारा ने देखते ही देखते 16-5 की बढ़त बना ली. इसके बाद, उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया और 21-7 के बड़े अंतर से पहला गेम अपने नाम किया. दूसरे गेम में भी आकुहारा ने भारतीय खिलाड़ी पर शुरू से दबाव बनाया. एक समय स्कोर 9-4 से जापानी खिलाड़ी की ओर झुका हुआ था, लेकिन सिंधु ने पहले गेम में की गई गलतियों को दोहराया. फाइनल में ओकुहारा का सामना वर्ल्ड नंबर-1 ताइवान की ताइ जू यिंग के खिलाफ होगा. 

साइना को भी हाराया था ओकुहारा ने, अलग नहीं था मैच
इससे पहले गुरुवार को ओकाहारा ने साइना को भी सीधे सेटों में 21-8, 21-13 से हराया था. ओकुहारा ने वर्ल्ड नंबर-9 साइना के खिलाफ अच्छी शुरुआत की और उन्हें वापसी का एक भी मौका नहीं दिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच केवल 36 मिनट तक चला. साइना नेहवाल के खिलाफ ओकुहारा की यह पांचवीं जीत थी.  वहीं साइना ओकुहारा के खिलाफ अब तक 9 बार जीत दर्ज कर चुकी हैं. इस साल के शुरुआत में हुए मलेशिया मास्टर्स में भी साइना ने ओकुहारा के खिलाफ मुकाबला जीता था. 
(इनपुट आईएएनएस)