Football: रियल मैड्रिड के फैंस को मिला तोहफा, गारेथ बेल नहीं जाएंगे अब टीम छोड़कर
Advertisement
trendingNow1556696

Football: रियल मैड्रिड के फैंस को मिला तोहफा, गारेथ बेल नहीं जाएंगे अब टीम छोड़कर

स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड ने वेल्स के विंगर गारेथ बेल के चीन जाने पर रोक लगा दी है.

बेल 2013 में इंग्लिश क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर से 8.5 करोड़ पाउंड की रिकॉर्ड ट्रांसफर फीस पर रियल में शामिल हुए थे. (फाइल फोटो)

लंदन: स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड ने वेल्स के विंगर गारेथ बेल के चीन जाने पर रोक लगा दी है. अब बेल रियल मैड्रिड के लिए ही खेलते नजर आएंगे. बेल तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट के तहत चीनी सुपर लीग क्लब जियांगसू सुनिंग जा रहे थे. बेल की सैलरी 10 लाख पाउंड प्रति सप्ताह की गई थी. बेल 2013 में इंग्लिश क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर से 8.5 करोड़ पाउंड की रिकॉर्ड ट्रांसफर फीस पर रियल मैड्रिड में शामिल हुए थे.

बेल और कोच जिदान के बीच रिश्ते ठीक नहीं
बेल के पिछले कुछ समय से रियल मैड्रिड के मुख्य कोच जिनेदिन जिदान के साथ रिश्ते ठीक नहीं हैं. जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख के खिलाफ प्री-सीजन मुकबाले में हार झेलने के बाद जिदान ने कहा था कि बेल जल्द ही क्लब छोड़ देंगे. उन्होंने कहा था, "हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही क्लब छोड़ देंगे. यह सभी के लिए अच्छा होगा, हम उन्हें नई टीम में भेजने पर काम कर रहे हैं."

बेल के साथ रियल मैड्रिड ने जीते 4 खिताब
बेल ने रियल मैड्रिड के साथ अबतक चार बार (2014, 2016, 2017 और 2018) चैम्पियंस लीग का खिताब जीता है.बेल ने 2016 में क्लब के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट किया था जो कि 2019 में समाप्त हो रहा था. इसलिए यह कयास लगाए जा रहे थे कि बेल नए सीजन की शुरूआत से पहले चीन के किसी क्लब से जुड़ सकते हैं.बीबीसी के अनुसार, 30 वर्षीय बेल के चीन के क्लब जिआंगसू सूनिग के साथ तीन साल का करार करने की उम्मीद थी

बेल के साथ मतभेद नहीं- जिदान
रियल मैड्रिड के मुख्य कोच जिदान ने कहा था, "मेरे बेल के साथ कोई व्यक्तिगत मतभेद नहीं हैं, लेकिन एक समय ऐसा आता है जब कुछ जरूरी चीजें होनी चाहिए. मुझे निर्णय लेना होगा और हमें बदलाव करना होगा. क्लब से अलग होना कोच और खिलाड़ी का निर्णय होता है जो स्थिति को अच्छी तरह समझता है. यह स्थिति बदलेगी, मैं नहीं जानता कि 24 घंटों में ऐसा होगा या 48 घंटों में लेकिन ऐसा होगा जरूर."

Trending news