La Liga: जिदान की वापसी के साथ ही विजयपथ पर लौटा रियल मैड्रिड, सेल्टा को हराया
Advertisement

La Liga: जिदान की वापसी के साथ ही विजयपथ पर लौटा रियल मैड्रिड, सेल्टा को हराया

रियल मैड्रिड (Real Madrid) ने स्पेनिश लीग (spanish league) के 28वें दौर के मैच में सेल्टा विगो (Celta Vigo) को 2-0 से मात दी. 

रियल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर गारेथ बेल. (फाइल फोटो)

मैड्रिड: जिनेदिन जिदान के मुख्य कोच के रूप में वापसी के साथ ही रियल मैड्रिड ने स्पेनिश लीग (spanish league) में जीत की राह में भी वापसी कर ली है. उसने शनिवार को स्पेनिश लीग के 28वें दौर के मैच में सेल्टा विगो (Celta Vigo) को 2-0 से मात दी.  2016 से 2018 तक रियल मैड्रिड (Real Madrid) के मुख्य कोच रहने वाले जिदान ने पिछले साल पद से इस्तीफा दे दिया था. इस सीजन में क्लब के खराब प्रदर्शन के बाद सैंटियागो सोलारी की जगह उन्हें दोबारा टीम का कोच बनाया गया. 

फ्रांस के जिनेदिन जिदान (Zinedine Zidane) ने 2018-19 सीजन के शुरुआत में कोच का पद छोड़ा था. उनके मार्गदर्शन में रियल ने लगातार तीन यूरोपीय चैंपियंस लीग और एक स्पेनिश लीग का खिताब जीता था. रियल मैड्रिड की टीम इस साल चैंपियंस लीक के क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना सकी है. पिछले साल जिदान के अलावा टीम के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी क्लब का साथ छोड़ चुके हैं. रोनाल्डो अब इतालवी क्लब युवेंटस के लिए खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें: केपटाउन वनडे: चलते मैच में गुल हो गई बिजली, डकवर्थ-लुईस नियम से करना पड़ा फैसला

मैच की बात करें तो शनिवार को सेल्टा के खिलाफ रियल मैड्रिड की टीम में गैरेथ बेल, इस्को, मार्सेलो और केलोर नावास को मौका मिला. इन सभी खिलाड़ियों ने कोच के फैसले को सही साबित करते हुए मैच में दमदार प्रदर्शन किया. पहले हाफ में हालांकि, मेजबान टीम गोल करने में सफल नहीं हो पाई. रियल ने कई अटैक किए, लेकिन उसे गेंद को विपक्षी टीम के गोल में डालने में सफलता नहीं मिली. 

दूसरा हाफ पूरी तरह से रियल के नाम रहा. मैच के 56वें मिनट में मेजबान टीम ने गेंद को गोल में डाला, लेकिन वीएआर ने उसे ऑफ साइड करार दिया. रियल को बढ़त इस्को ने दिलाई. उन्होंने 62वें मिनट में छह गज के बॉक्स के अंदर से करीम बेंजेमा के पास पर गाले दागा. मैच के 77वें मिनट में मेजबान टीम की बढ़त दोगुनी हो गई. मार्सेलो ने बाएं फ्लेंक से बॉक्स में पास दिया और बेल ने गेंद को गोल में डोलने में कोई गलती नहीं की. इस जीत के बाद तालिका में तीसरे पायदान पर काबिज मैड्रिड के कुल 54 अंक हैं जबकि सेल्टा 25 अंकों के साथ 18वें स्थान पर बनी हुई है. 

(आईएएनएस) 

Trending news