PWL: प्रो रेसलिंग लीग की नीलामी में विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया पर निगाहें

प्रो रेसलिंग लीग (PWL) के आगामी संस्करण के लिए शुक्रवार को नीलामी हो रही है. इस सीजन से एक नई टीम एम योद्धा लीग में पदार्पण कर रही है. 

PWL: प्रो रेसलिंग लीग की नीलामी में विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया पर निगाहें
बजरंग पूनिया ने 2018 में इंडोनेशिया में हुए एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. (फोटो: PTI)

मुंबई: प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के आगामी संस्करण के लिए शुक्रवार को होने वाले खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया पर सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें होंगी. इस सीजन से एम योद्धा लीग में पदार्पण कर रही है. मध्यप्रदेश से पहली बार कोई टीम खेल की किसी लीग में हिस्सा ले रही है. एम योद्धा के अलावा इस लीग में दिल्ली सुल्तांस, यूपी दंगल, हरियाणा हैमर्स, मुंबई मराठी, और एनसीआर पंजाब रॉयल्स सहित कुछ छह टीमें हैं. 

लीग के चौथे सीजन के प्लेयर ड्राफ्ट में शामिल विनेश और बजरंग सभी टीमों की प्राथमिकता होंगे. इन दोनों खिलाड़ियों ने इस साल कुश्ती जगत में अपने शानदार प्रदर्शन से भारत को नाम रोशन किया है. विनेश ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स और इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले गए एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीता था. बजरंग भी पुरुषों के 65 किग्रा वर्ग में इन दोनों खेलों में स्वर्ण पदक विजेता रहे थे. इसके अलावा बजरंग ने इस साल विश्व कुश्ती महासंघ की रैंकिंग में अपने वर्ग में पहला स्थान हासिल किया था. वे यह मुकाम हासिल करने वाले पहले भारतीय थे.

इन दोनों के अलावा रियो ओलंपिक-2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और यूथ ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली पूजा ढांडा ड्राफ्ट में शामिल हैं. लीग के चौथे सीजन की शुरुआत 14 जनवरी से होगी जो 31 जनवरी तक चलेगी. विजेता टीम को 1.9 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. उपविजेता को 1.1 करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी.  

लीग के बीते तीन सीजनों में कई ओलंपिक पदक विजेता और विश्व के नामचीन पहलवानों ने शिरकत की है. ड्राफ्ट के लिए निकाले गए ड्रॉ में कुल 225 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इस लीग में एशिया, यूरोप, अफ्रीका और अमेरिका महाद्वीप के खिलाड़ी शिरकत करेंगे.

(इनपुट: आईएएनएस)