Wimbledon: लोग रोजर-रोजर चिल्ला रहे थे और जोकोविच उन्हें गुस्से से घूर रहे थे...

जर्मनी के बोरिस बेकर ने कहा कि लोग यह ना भूलें कि सर्बिया का यह खिलाड़ी 16 बार का ग्रैंडस्लैम चैंपियन है. 

Wimbledon: लोग रोजर-रोजर चिल्ला रहे थे और जोकोविच उन्हें गुस्से से घूर रहे थे...
सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने फाइनल मुकाबला करीब 5 घंटे में जीता. (फोटो: IANS)

लंदन: नोवाक जोकोविच दो दिन पहले जब विंबलडन के फाइनल में स्विस किंग रोजर फेडरर (Roger Federer) को कड़ी टक्कर दे रहे थे, तो स्टेडियम में एक आवाज बार-बार गूंज रही थी. लोग फेडरर के पक्ष में रोजर-रोजर के नारे लगा रहे थे. नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के पक्ष में काफी कम लोग थे. जर्मनी के महान टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर (Boris Becker) को यह बात नागवार गुजरी. उन्होंने अपील की कि लोग जोकोविच की महानता पहचानें और स्वीकार करें. वे यह ना भूलें कि सर्बिया का यह खिलाड़ी 16 बार का ग्रैंडस्लैम चैंपियन है. 

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने रविवार को करीब पांच घंटे चले फाइनल में रोजर फेडरर को हराया था. इसके साथ ही उन्होंने पांचवीं बार विंबलडन के खिताब पर कब्जा जमाया. मैच के दौरान ज्यादातर दर्शकों ने फेडरर का समर्थन किया. लेकिन इससे जोकोविच के खेल के स्तर में कोई गिरावट नहीं आई. 

यह भी पढ़ें: World Cup: अमिताभ बच्चन ने न्यूजीलैंड की हार पर ICC Rules का उड़ाया मजाक, कहा- प्रणाम गुरुदेव

मैच के बाद बोरिस बेकर के हवाले से बीबीसी ने लिखा, ‘इससे जोकोविच को पांचवें सेट में लड़ने की ताकत मिली. उन्होंने दर्शकों को घूरा. लेकिन वे ऐसे ही काम करते हैं. इसी तरह से उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने की हिम्मत मिलती है. एक समय आता है जब आप गुस्सा हो जाते हैं. मैं समझता हूं कि वे मानसिक रूप से इसके लिए तैयार थे.’

बोरिस बेकर ने कहा, ‘फेडरर महान खिलाड़ी हैं. लेकिन दूसरी तरफ आपको चार बार के चैंपियन का भी सम्मान करना चाहिए. मुझे उम्मीद है कि अगले साल अगर दोनों खिलाड़ी खेले तो यह एक समान होगा. अब जोकोविच ने 16 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं और सभी को उनकी महानता पहचाननी होगी.’

बता दें कि पुरुष सिंगल्स में सबसे अधिक ग्रैंडस्लैम जीतने का खिताब अब भी रोजर फेडरर (20) के नाम है. स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) 18 खिताब के साथ तीसरे नंबर पर हैं. नोवाक जोकोवच (16) तीसरे और अमेरिका के पीट सैम्प्रास (14) चौथे नंबर पर हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.