Wimbledon 2019: फेडरर, क्वितोवा और निशिकोरी जीते, सिलिच उलटफेर का शिकार हुए

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, जापान के केई निशिकोरी, ब्रिटेन की योहाना कोंटा और डेनियल इवांस तीसरे दौर में पहुंच गए हैं. 

Wimbledon 2019: फेडरर, क्वितोवा और निशिकोरी जीते, सिलिच उलटफेर का शिकार हुए
चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा (Petra Kvitova) ने फ्रांस की क्रिस्टिना मियाडेनोविक को 7-5, 6-2 से हराया. (फोटो: Reuters)

लंदन: स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) ने विंबलडन (Wimbledon 2019) में अपना विजयरथ आगे बढ़ाते हुए तीसरे राउंड में जगह बना ली है. जापान के केई निशिकोरी (Kei Nishikori) और ब्रिटेन के डेनियल इवांस ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के तीसरे दौर में जगह बना ली है. क्रोएशिया के मारिन सिलिच उलटफेर का शिकार हो कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. महिला सिंगल्स में ब्रिटेन की योहाना कोंटा (Johanna Konta) और चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा (Petra Kvitova) ने भी अपने मैच जीत लिए हैं. 

वर्ल्ड नंबर-3 रोजर फेडरर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट (Wimbledon) के दूसरे दौर के मैच में ब्रिटेन के जे क्लार्क को मात दी. फेडरर ने एक घंटे 37 मिनट तक चले मैच में क्लार्क को 6-1, 7-6 (7-3), 6-2 से मात दी. वर्ल्ड नंबर-7 केई निशिकोरी ने ब्रिटेन के कैमरून नूरी को हराया. निशिकोरी ने नूरी को एक घंटे 48 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-4, 6-0 से हराया. डेनियल इवांस ने जॉर्जिया के निकोलस बासिलशविली को हराया. इवांस ने 6-3, 6-2, 7-6 (7-2) से जीत दर्ज की. 

उधर, वर्ल्ड नंबर-18 क्रोएशिया के मारिन सिलिच उलटफेर का शिकार हो गए. पुर्तगाल के जोआओ साउसा ने उन्हें शिकस्त दे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. साउसा ने यह मैच 6-4, 6-4, 6-4 से जीता. अमेरिका के सैम क्वेरी दूसरे दौर की बाधा पार करने में सफल रहे. उन्होंने रूस के आंद्रे रुबलेव को 6-3, 6-2, 6-3 से हराया. जर्मनी के ज्यां लेनार्ड स्ट्रफ भी तीसरे दौर में पहुंच गए. स्ट्रफ ने अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को 6-4, 6-3, 5-7, 7-6 (7-2) से मात दी. ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन ने भी सर्बिया के लास्लो डजेरे को 6-3, 6-2, 6-1 से हराया.

महिला सिंगल्स में ब्रिटेन की योहाना कोंटा ने भी तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. कोंटा ने चेक गणराज्य की कैटरिना सिनिकोवा को 6-3, 6-4 से हराया. चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने फ्रांस की क्रिस्टिना मियाडेनोविक को 7-5, 6-2 से हराया. वहीं, पहले राउंड में स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा को हराने वाली ब्राजील की हदाद माइया दूसरे दौर में विजयी क्रम को जारी नहीं रख सकीं. हदाद को वर्ल्ड नंबर-182 ग्रेट ब्रिटेन की हैरिट डार्ट ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. डार्ट ने यह मैच 7-6 (7-4), 3-6, 6-1 से अपने नाम किया. 

(इनपुट: आईएएनएस)