close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Wimbledon 2019: सेरेना 11वीं बार फाइनल में, पहली बार की फाइनलिस्ट हालेप से मुकाबला

सेरेना विलियम्स अब तक सात बार विंबलडन का खिताब जीत चुकी हैं. हालेप इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार पहुंची हैं. 

Wimbledon 2019: सेरेना 11वीं बार फाइनल में, पहली बार की फाइनलिस्ट हालेप से मुकाबला
सेरेना विलियम्स ने सेमीफाइनल मुकाबला महज 59 मिनट में जीत लिया. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: ओपन एरा में सबसे अधिक ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने विंबलडन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अमेरिकी स्टार ने महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी. सेरेना विलियम्स साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन (Wimbledon 2019) के फाइनल में 11वीं बार पहुंची हैं. शनिवार को होने वाले फाइनल में उनका मुकाबला रोमानिया की सिमोना हालेप (Simona Halep) से होगा. हालेप ने विंबलडन के फाइनल में पहली बार जगह बनाई है. सेरेना विलियम्स अब तक सात बार विंबलडन का खिताब जीत चुकी हैं. 

11वीं वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स ने गुरुवार को महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में बारबोरा स्ट्रायकोवा को हराया. उन्होंने स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-2 से मात दी. सेरेना को सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के लिए 59 मिनट का समय लगा. पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सेरेना विलियम्सन 23 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी हैं. उनसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम खिताब सिर्फ मार्गरेट कोर्ट ने जीता है. उन्होंने कुल 24 खिताब जीते हैं. मार्गरेट उस दौर की खिलाड़ी हैं, मार्गरेट के कई खिताब ओपन एरा की शुरुआत से पहले के हैं. 

पूर्व नंबर-1 सिमोना हालेप ने इससे पहले खेले गए पहले सेमीफाइनल में यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को मात दी. सातवीं वरीयता प्राप्त हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया. यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला. सिमोना हालेप के नाम एक ग्रैंडस्लैम खिताब है जो उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था.  वे दूसरा खिताब जीतने की कोशिश करेंगी. दूसरी ओर, हालेप से मिली हार के साथ ही स्वितोलिना का पहली बार विंबलडन फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया. स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं.

सातवीं वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप ने जीत कहा, ‘यह बहुत शानदार अहसास है. मैं काफी उत्साहित लेकिन घबराई हुई थी. यह मेरे जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ पलों में से है और मैं इसका लुत्फ उठाने की कोशिश कर रही हूं. यह इतना आसान नहीं है जितना स्कोरलाइन से दिख रहा है. हर गेम काफी गहरा गया, लेकिन मैं अपनी रणनीति से काफी खुश हूं और मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत महसूस कर रही हूं.’