close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्विटर पर भाजपा को बड़ी सफलता, कांग्रेस से दोगुना हुए फॉलोवर

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गर्मजोशी के साथ एक और मील का पत्थर पार करते हुए ट्विटर पर एक करोड़ 10 लाख (11 मिलियन) से ज्यादा फॉलोवरों को अपने साथ जोड़ लिया.

ट्विटर पर भाजपा को बड़ी सफलता, कांग्रेस से दोगुना हुए फॉलोवर

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गर्मजोशी के साथ एक और मील का पत्थर पार करते हुए ट्विटर पर एक करोड़ 10 लाख (11 मिलियन) से ज्यादा फॉलोवरों को अपने साथ जोड़ लिया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस पार्टी से भाजपा के फॉलोवर्स की संख्या दोगुनी हो गई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से भाजपा वर्ष 2010 में जुड़ी थी. वहीं फरवरी 2013 में ट्विटर पर आई कांग्रेस के पास 50 लाख 14 हजार (5.14) फॉलोवर्स हैं.

आईटी सेल प्रमुख ने शनिवार को की घोषणा
भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने शनिवार को इस की घोषणा करते हुए ट्विटर पर कहा, 'हम सभी के लिए यह एक शानदार उपलब्धि है. धन्यवाद.' यह जानकारी ऐसे समय में मिली है, जब हाल ही में एक अध्ययन में यह बात सामने आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संयुक्त रूप से फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम में 1 अरब 10 करोड़ 91 लाख 26 हजार 480 (110,912,648 मिलियन) फॉलोवर्स के साथ दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं.

बराक ओबामा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पहले नंबर पर
ऑनलाइन दृश्यता प्रबंधन और सामग्री विवरण एसएएस मंच सीमुर्श द्वार कराए गए अध्ययन की इस सूची में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संयुक्त रूप से फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम में 1 अरब 82 करोड़ 71 लाख 7 हजार 770 (182,710,777 मिलियन) फॉलोवर्स के साथ पहले स्थान पर हैं.

अकेले ट्विटर पर मोदी के 40 करोड़ सात लाख दो हजार (47.2 मिलियन) फॉलोवर हैं. वहीं भाजपा नेता के मुकाबले छह साल बाद ट्विटर पर आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 90 लाख चार हजार (9.4 मिलियन) फॉलोवर हैं.