BSNL 4G पर धीमा चल रहा है इंटरनेट? फोन के सेटिंग्स में जाकर तुरंत करें ये काम
Advertisement
trendingNow12491418

BSNL 4G पर धीमा चल रहा है इंटरनेट? फोन के सेटिंग्स में जाकर तुरंत करें ये काम

लोग BSNL में इसलिए आकर्षित हो रहे हैं क्योंकि इसके प्लान सस्ते हैं, लेकिन नेटवर्क की समस्या अभी भी है. BSNL ने कई शहरों में 4G सेवा शुरू कर दी है, लेकिन कई जगहों पर नेटवर्क की समस्या आ रही है.

 

BSNL 4G पर धीमा चल रहा है इंटरनेट? फोन के सेटिंग्स में जाकर तुरंत करें ये काम

दूसरे टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्लान महंगे कर दिए हैं. लेकिन BSNL ने अपने प्लान की कीमतें नहीं बढ़ाई हैं. इसलिए बहुत से लोग BSNL में जा रहे हैं. BSNL ने कहा है कि वह अपने प्लान की कीमतें नहीं बढ़ाएगा. BSNL अपने 4G नेटवर्क को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है और इसके लिए टावरों को अपग्रेड कर रहा है. लोग BSNL में इसलिए आकर्षित हो रहे हैं क्योंकि इसके प्लान सस्ते हैं, लेकिन नेटवर्क की समस्या अभी भी है. BSNL ने कई शहरों में 4G सेवा शुरू कर दी है, लेकिन कई जगहों पर नेटवर्क की समस्या आ रही है.

स्पेक्ट्रम हो सकती है वजह

BSNL का 4G नेटवर्क अच्छा नहीं चल रहा है, क्योंकि सरकार ने BSNL को जो स्पेक्ट्रम दिया है, वह कमजोर है. सरकार ने BSNL को 700 MHz और 2100 MHz बैंड दिए हैं. 2100 MHz बैंड बहुत अच्छा नहीं है और 700 MHz बैंड का इस्तेमाल ज्यादातर 5G के लिए किया जाता है, लेकिन BSNL इसे 4G के लिए भी इस्तेमाल कर रहा है.

ऐसे बढ़ सकती है स्पीड

BSNL के 4G नेटवर्क की स्पीड बढ़ाने के लिए, आपको 5G फोन में BSNL का सिम कार्ड डालना चाहिए. 5G वाला फोन 700 MHz बैंड का इस्तेमाल करता है, जो 4G से ज्यादा अच्छा है. इससे आपको नेटवर्क की स्पीड बढ़ सकती है.

बदल डालें ये सेटिंग

आप अपने फोन की सेटिंग्स को थोड़ा बदलकर भी 4G नेटवर्क की स्पीड बढ़ा सकते हैं. आपको अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर "नेटवर्क और इंटरनेट" पर क्लिक करना है.फिर "सिम कार्ड" पर जाएं और BSNL सिम का चयन करें. इसके बाद, "5G / 4G / LTE" मोड को चुन लें। इससे आपके फोन की नेटवर्क स्पीड बढ़ सकती है.

TAGS

Trending news