close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब Flipkart लेकर आ रही वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, इसके बारे में जानें सबकुछ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Flipkart Plus कस्टमर्स के लिए यह फ्री सर्विस होगी. शुरुआत में कंपनी ओरिजिनल वीडियो कंटेट लेकर नहीं आ रही है.

अब Flipkart लेकर आ रही वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, इसके बारे में जानें सबकुछ
वीडियो सर्विस के लिए कंपनी रिजनल और इंटरनेशनल प्रोडक्शन कंपनियों से करार करेगी. (फाइल)

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स (E-Commerce)  मार्केट में अपना दबदबा कायम रखने और Amazon को टक्कर देने के लिए फ्लिपकार्ट (Flipkart) भी अब वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा लेकर आ रही है. यह एक फ्री सेवा होगी और इसका फायदा फ्लिपकार्ट के लॉयल Flipkart Plus कस्टमर्स को मिलेगा. मीडिया रिपोर्ट  के मुताबिक, इस वीडियो सेवा की शुरुआत दीवाली से पहले शुरू हो जाएगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल, कंपनी अपने ओरिजिनल वीडियो प्रोजेक्ट लेकर नहीं आ रही है. वह इसके लिए रिजनल और इंटरनेशनल प्रोडक्शन कंपनियों से करार करेगी.

बता दें, फ्लिपकार्ट और अमेजन के बीच काफी प्रतिस्पर्धा है. अमेजन के प्राइम मेंबर्स के लिए अमेजन प्राइम वीडियो की सेवा है. फिलहाल, फ्लिपकार्ट के पास इस तरह की कोई वीडियो सर्विस नहीं है.

Flipkart पर NATIONAL SHOPPING DAYS सेल का आयोजन, ऐसे मिलेगा ज्यादा फायदा

बता दें, Flipkart Plus मेंबर बनने के लिए आपको अमेजन प्राइम की तरह मेंबरशिप नहीं लेनी होगी. यह एक फ्री सर्विस है. जब आप फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो 100 रुपये खर्च करने पर 2 सुपर क्वाइन मिलता है. 300 सुपर क्वाइन होने के बाद वह कस्टमर्स Flipkart Plus का मेंबर बन सकता है. उस हिसाब से फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर अगर आपने 15000 रुपये की शॉपिंग की है तो आपको 300 क्वाइन मिलेंगे. इन क्वाइन का इस्तेमाल फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए भी हो सकता है. वहीं, अमेजन प्राइम मेंबरशिप पेड सर्विस है. एक महीने का चार्ज 129 रुपये और 1 साल का चार्ज 999 रुपये है.