बच्चों की स्मार्टवॉच पर अब माता-पिता रख पाएंगे नजर, Google ला रहा ये नया फीचर, कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12254599

बच्चों की स्मार्टवॉच पर अब माता-पिता रख पाएंगे नजर, Google ला रहा ये नया फीचर, कैसे करेगा काम

Google Wear OS School Time Feature: गूगल ने अपने Wear OS ऑपरेटिंग सिस्टम में एक नया फीचर जोड़ा है. ये खासतौर पर बच्चों की स्मार्टवॉच को कंट्रोल करने और उनके इस्तेमाल पर नजर रखने में माता-पिता की मदद करेगा. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Google smartwatch

Google New Feature: गूगल ने अपने Wear OS ऑपरेटिंग सिस्टम में एक नया फीचर जोड़ा है. ये खासतौर पर बच्चों की स्मार्टवॉच को कंट्रोल करने और उनके इस्तेमाल पर नजर रखने में माता-पिता की मदद करेगा. ये फीचर खासकर उन माता-पिता के लिए है जो अपने बच्चों की स्मार्टवॉच की एक्टिविटी मॉनिटर करना चाहते हैं. 8 मई को गूगल ने Google Play Services का नया वर्जन (v 24.18) जारी किया. इस अपडेट में वेयरओएस स्मार्टवॉच के लिए "स्कूल टाइम" फीचर शामिल किया गया है.

गूगल के रिलीज नोट्स के मुताबिक इस फीचर की मदद से माता-पिता स्कूल के समय बच्चों की स्मार्टवॉच पर कौन-से ऐप इस्तेमाल कर सकते हैं, ये तय कर सकेंगे. साथ ही वो स्कूल के दौरान डिवाइस को साइलेंट भी कर सकेंगे ताकि बच्चों की पढ़ाई में कोई दिक्कत न हो.

Apple Watch वाले फीचर जैसा हो सकता है ये फीचर

Google के रिलीज नोट्स में इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है कि ये फीचर कैसे काम करेगा. लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये एप्पल वॉच के "स्कूलटाइम" फीचर की तरह काम कर सकता है. अभी तक किसी भी वेयरओएस स्मार्टवॉच को ये फीचर नहीं मिला है. गूगल ने भी अभी ये नहीं बताया है कि कौन सी स्मार्टवॉच इस फीचर को पाने के लिए योग्य होंगी.

साथ ही गूगल ने पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए भी Android 14 का मई सिक्योरिटी अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है. इस अपडेट में एंड्रॉयड सिस्टम कंपोनेंट्स में एक महत्वपूर्ण सुरक्षा खामी को दूर करने का फिक्स शामिल है. साथ ही ये अपडेट वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान कैमरा परफॉर्मेंस से जुड़ी कुछ समस्याओं को भी ठीक करता है.

किन फोन्स पर मिलेगा यह फीचर 

कंपनी के रिलीज नोट्स के मुताबिक ये सिक्योरिटी अपडेट उन सभी पिक्सल फोन पर उपलब्ध होगा जो एंड्रॉयड 14 पर चलते हैं. इनमें Pixel 5a, Pixel 6 सीरीज, Pixel 7 सीरीज, Pixel 8 और Pixel 8 प्रो भी शामिल हैं. ये अपडेट पिक्सल फोल्ड और पिक्सल टैबलेट को भी मिलेगा. हमेशा की तरह इस अपडेट को चरणों में रोलआउट किया जाएगा. पहले ये चुनिंदा डिवाइस पर आएगा और फिर आने वाले हफ्तों में इसे सभी के लिए जारी किया जाएगा.

Trending news