गूगल ने लॉन्च किया Pixel 2 और Pixel 2 XL स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स
Advertisement
trendingNow1344667

गूगल ने लॉन्च किया Pixel 2 और Pixel 2 XL स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

गूगल ने अपने स्मार्टफोन पिक्सल का नया संस्करण पिक्सल 2 व नया लैपटॉप पिक्सलबुक बुधवार को बाजार में पेश किया. 

दोनों फोन में डुअल कैमरा सेटअप भी है... (फोटो साभार: twitter.com/madebygoogle)

नई दिल्ली: गूगल ने अपने स्मार्टफोन पिक्सल का नया संस्करण पिक्सल 2 व नया लैपटॉप पिक्सलबुक बुधवार को बाजार में पेश किया. अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में आयोजित कार्यक्रम में कंपनी ने इन उत्पादों को पेश किया. कंपनी के स्मार्टफोन पिक्सल के नए संस्करण पिक्सल 2 व पिक्सल 2 एक्सएल है. गूगल होम के दो नए संस्करण गूगल होम मिनी व गूगल होम मैक्स भी बाजार में पेश किए हैं. हालांकि, पिछले साल के गूगल पिक्सेल डिवाइसों की तुलना में इस साल आए गूगल पिक्सेल 2 और पिक्सेल 2 XL स्मार्टफोंस के डिजाइन में काफी अंतर है. इसके अलावा इनके हार्डवेयर में भी बदलाव देखा जा सकता है. 

  1. सैन फ्रांसिस्को में आयोजित कार्यक्रम में कंपनी ने उत्पादों को पेश किया
  2. दोनों स्मार्टफोंस को एंड्राइड 8.0 Oreo के पेश किया गया
  3. नया लैपटॉप पिक्सलबुक बुधवार को बाजार में उतारा

दोनों स्मार्टफोंस को एंड्राइड 8.0 Oreo के साथ साथ कई अन्य खूबियों के साथ पेश किया गया है. दोनों में डुअल कैमरा सेटअप भी है. दोनों ही पिक्सेल 2 और पिक्सेल 2 XL में नोटिफिकेशन आदि के लिए एक ऑलवेज-ऑन डिसप्ले दिया गया है. दोनों ही स्मार्टफोंस में HTC U11 की तरह Squeeze फीचर भी दिया गया है, इसके माध्यम से गूगल असिस्टेंट पर जल्दी से एक्सेस किया जा सकता है.

Pixel 2 में एयरपीस को आप स्टीरियो स्पीकर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बैक में कैमरा मोड्यूल के साथ फोन में मौजूद LED फ़्लैश है. बॉटम हाफ में फिंगरप्रिंट सेंसर दिख जाएगा. इसके अलावा USB Type C पोर्ट स्मार्टफोन में मौजूद है. वहीं, Pixel 2 XL स्मार्टफोन में एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिसप्ले दी गई है.  

Google Pixel 2 के स्पेसिफ़िकेशन की बात करें तो फोन में एक 5-इंच की FHD डिसप्ले है. इसमें एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर मौजूद है जो एक ओक्टा-कोर CPU है. 4GB रैम के साथ 64GB /128GB की इंटरनल स्टोरेज है. फोन में 12.2-मेगापिक्सल का रियर कैमरा f/1.8 अपर्चर है. फोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में 4G LTE के साथ VoLTE, ब्लूटूथ, GPS और WiFi 802.11ac हैं. यह फोन वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट है.  

गूगल पिक्सेल 2 स्मार्टफोन की कीमत 649 डॉलर यानी लगभग Rs. Rs 42,500 है. गूगल पिक्सेल 2 XL स्मार्टफोन की चर्चा करें तो इसके 64GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 849 डॉलर यानी लगभग Rs. 55,300 है. प्री-बुकिंग आज से ही शुरू हो गई है. 

Trending news