फोन के कैमरे में जम गई है धूल? घर बैठे इस Trick से तुरंत होगा साफ, नहीं लगेगा एक भी रुपये
Advertisement
trendingNow12395995

फोन के कैमरे में जम गई है धूल? घर बैठे इस Trick से तुरंत होगा साफ, नहीं लगेगा एक भी रुपये

How To Clean Smartphone Camera: रोज-रोज इस्तेमाल करने से भी फोन के कैमरे में गंदगी जम जाती है. इसका असर फोटो क्लिक करते समय पड़ता है. आइए जानते हैं किन तरीकों से फोन के कैमरे को ठीक किया जा सकता है...

 

फोन के कैमरे में जम गई है धूल? घर बैठे इस Trick से तुरंत होगा साफ, नहीं लगेगा एक भी रुपये

आपके स्मार्टफोन का कैमरा धुंधला हो गया है? परेशान ना हों. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताएंगे जिससे आप घर बैठे ही अपने फोन के कैमरे को बिल्कुल नया बना सकते हैं. कई बार मोबाइल को हम कहीं ऐसी जगह रख देते हैं, जहां धूल-मिट्टी हो. रोज-रोज इस्तेमाल करने से भी फोन के कैमरे में गंदगी जम जाती है. इसका असर फोटो क्लिक करते समय पड़ता है. आइए जानते हैं किन तरीकों से फोन के कैमरे को ठीक किया जा सकता है...

लेंस को रखें साफ

कैमरे के लेंस पर जमी धूल और उंगलियों के निशान इमेज सेंसर पर पड़ने वाली रोशनी को प्रभावित करते हैं, जिससे तस्वीरों की क्वालिटी कम हो जाती है. एक माइक्रोफाइबर कपड़े का उपयोग करके लेंस को धीरे से साफ करें. ध्यान रखें कि लेंस को खरोंचने से बचने के लिए किसी भी कठोर सतह या रसायन का उपयोग न करें.

लेंस को कवर करें

जब आप अपना फोन इस्तेमाल नहीं कर रहे हों, तो कैमरे को ढक दें. आप इसके लिए एक स्पेशल कवर या फिर कोई साफ कपड़ा भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपका कैमरा खराब होने से बच जाएगा.

पानी से बचाकर रखें

अपने फोन के कैमरे की लंबी उम्र के लिए, उसे पानी से दूर रखें. बारिश में या पानी के पास जाते समय वॉटरप्रूफ कवर का इस्तेमाल करें. अगर आपका फोन पानी में गिर जाए तो तुरंत इसे बंद करके सूखने के लिए रख दें.

धूप और गर्मी से बचाएं

अपने फोन को सीधी धूप में या बहुत गर्म जगह पर न रखें. इससे फोन का कैमरा और अंदर के पार्ट्स खराब हो सकते हैं.

झटकों से बचाएं

अपने फोन की सुरक्षा के लिए एक मजबूत कवर जरूर लगाएं. ये आपके फोन को गिरने से होने वाले नुकसान से बचाएगा और आपके कैमरे को भी सुरक्षित रखेगा.

Trending news