कोई और तो चुपके से यूज नहीं कर रहा आपका Netflix अकाउंट? ऐसे तुरंत लगाएं पता
Advertisement
trendingNow11232750

कोई और तो चुपके से यूज नहीं कर रहा आपका Netflix अकाउंट? ऐसे तुरंत लगाएं पता

Netflix Trick you Must Know: अगर आप नेटफ्लिक्स (Netflix) देखना पसंद करते हैं तो ये ट्रिक आपके बहुत काम आ सकती है. इस ट्रिक से आप चुटकियों में पता लगा सकते हैं कि कौन आपके अकाउंट को चुपके से एक्सेस कर रहा है..

 

Photo Credit: Wonderful Engineering

Netflix Tricks Check Who is Using your Netflix Account: आज के इस दौर में जितना क्रेज फिल्मों का है उतना ही पसंद ओटीटी कंटेन्ट को भी किया जाता है. अगर आप ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर फिल्में और वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं तो नेटफ्लिक्स (Netflix) के बारे में जरूर जानते होंगे. अगर आपके पास नेटफ्लिक्स का अकाउंट है तो हमारे पास आपके लिए एक बेहद जरूरी जानकारी है. आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप चेक कर सकते हैं कि कौन आपका नेटफ्लिक्स अकाउंट आपकी पर्मिशन के बिना यूज कर रहा है.. 

कोई और चुपके से यूज कर रहा है आपका Netflix अकाउंट? 

आइए जानते हैं कि आप यह किस तरह चेक कर सकते हैं कि आपको बिना बताए कौन आपके अकाउंट से नेटफ्लिक्स (Netflix) पर शोज और फिल्में एन्जॉय कर रहा है. सबसे पहले आपको अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप पर नेटफ्लिक्स की वेबसाइट को खोलना होगा और फिर अपना आईडी या फोन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉग-इन करना होगा. इसके बाद वहां दिए गए प्रोफाइल्स में से कोई एक प्रोफाइल पर जाना होगा. 

ऐसे तुरंत लगाएं पता 

कोई भी प्रोफाइल को खोलने के बाद आपको साइड में दिए गए मेनू पर जाना होगा और फिर नीचे दिए गए 'अकाउंट' के ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा और उसके बाद 'अकाउंट सेटिंग्स' में जाना होगा. यहां आपको कई ऑप्शन्स दिखाई देंगे, जिनमें से एक, 'रीसेंट डिवाइस स्ट्रीमिंग एक्टिविटी' होगा. जैसे ही आप इस ऑप्शन को चुनेंगे, आपके सामने सारा कच्चा-चिट्ठा आ जाएगा कि आपकी डिवाइस में कहां से और कितने बजे किसने लॉग-इन किया है. 

अनचाहे लॉग-इन्स को करें रिमूव 

इतना ही नहीं, चेक करने के बाद आप उन अकाउंट्स को रिमूव भी कर सकते हैं जिनको आप नहीं पहचानते हैं और जिन्हें आप नहीं रखना चाहते हैं. इसके लिए दोबारा 'अकाउंट' पर जाएं, फिर 'अकाउंट सेटिंग्स' में जाएं और मेनू में दिए ऑप्शन, 'साइन आउट ऑफ ऑल डिवाइसेज' पर क्लिक करें. इस तरह आप अनचाहे अकाउंट्स से छुटकारा पा सकेंगे और अपने अकाउंट एमन दोबारा लॉग-इन करके उसे यूज कर सकेंगे. आप चाहें तो पासवर्ड भी बदल सकते हैं.

Trending news