Nikon ने लॉन्च किया Z6III Full-Frame Mirrorless Camera, जानिए धमाकेदार फीचर्स
Advertisement
trendingNow12297489

Nikon ने लॉन्च किया Z6III Full-Frame Mirrorless Camera, जानिए धमाकेदार फीचर्स

ये दुनिया का पहला फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा है जिसमें आधा-परत वाला CMOS सेंसर और Z9 और Z8 वाला ही EXPEED 7 इमेज प्रोसेसिंग इंजन लगा है. इससे ये कैमरा चलती हुई चीजों की बेहतर तस्वीरें ले सकता है और वीडियो बनाने के लिए भी ज्यादा उपयुक्त है.

 

Nikon ने लॉन्च किया Z6III Full-Frame Mirrorless Camera, जानिए धमाकेदार फीचर्स

Nikon ने अपना नया फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा Nikon Z6III लॉन्च कर दिया है. ये कैमरा Nikon Z सीरीज के टॉप मॉडल Nikon Z9 और Z8 जैसा ही शानदार प्रदर्शन और कंट्रोल देता है. साथ ही, इसमें कुछ नए फीचर्स भी हैं और इसकी तस्वीरें लेने की कैपेसिटी 24.5 मेगापिक्सल है. ये दुनिया का पहला फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा है जिसमें आधा-परत वाला CMOS सेंसर और Z9 और Z8 वाला ही EXPEED 7 इमेज प्रोसेसिंग इंजन लगा है. इससे ये कैमरा चलती हुई चीजों की बेहतर तस्वीरें ले सकता है और वीडियो बनाने के लिए भी ज्यादा उपयुक्त है.

क्या मिलेगा खास?

Z6III में कुछ और खास चीजें भी हैं. इसका इलेक्ट्रॉनिक व्यूफाइंडर (EVF) पिछले मॉडल्स से ज्यादा ब्राइट है, ज्यादा रिजॉल्यूशन वाला है और ज्यादा रंग दिखा सकता है. साथ ही, ये कैमरा Nikon की नई क्लाउड सर्विस, Nikon Imaging Cloud के साथ भी काम करता है. इससे आप नई तरह की फोटो एडिटिंग कर सकते हैं. ये कैमरा आपके द्वारा ली गई तस्वीरों को अपने आप ही कई दूसरी क्लाउड स्टोरेज सर्विस पर भी भेज सकता है.

Nikon Z6III full-frame mirrorless camera के बारे में

Z6III की सबसे बड़ी खासियत है इसकी तस्वीरें लेने की रफ्तार और बेहतरीन क्वालिटी. इसमें एक खास तरह का सेंसर (partially-stacked CMOS) और एक तेज प्रोसेसर (EXPEED 7 engine) लगा है. ये मिलकर बहुत तेजी से बहुत अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें लेते हैं. इतना ही नहीं, ये कैमरा 6K resolution में भी वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है, जो प्रोफेशनल विडियोग्राफरों के लिए बहुत फायदेमंद है.

कैमरे में अबतक का सबसे चमकदार इलेक्ट्रॉनिक व्यूफ़ाइंडर (EVF) है, जिसकी रौशनी 4,000 cd/m2 है. इसकी स्क्रीन बहुत बारीक (5760k-dot रेजोल्यूशन) और रंग बहुत ज़्यादा विविड (DCI-P3 कलर गमट) होते हैं, जिससे तस्वीरें असलियत जैसी दिखती हैं और आप फोटो लेते और देखते समय सही फ्रेम बना सकते हैं. Z6III प्रोफेशनल लेवल का कैमरा है जिसमें बहुत तेज ऑटोफोकस होता है, आप कम रोशनी (-10 EV तक) में भी अच्छी तस्वीरें ले सकते हैं, और यह कैमरा हर तरह की जगह पर ले जाने के लिए बना है. 

Trending news