close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पेटीएम क्यूआर के विस्तार पर कंपनी 250 करोड़ निवेश करेगी

डिजिटल पेमेंट सर्विस प्रोवाडर कंपनी पेटीएम (Paytm) इस साल अपनी पेटीएम क्यूआर सर्विस के विस्तार पर 250 करोड़ रुपये खर्च करेगी. कंपनी ने बुधवार को कहा कि इससे वह अपनी इस सर्विस को चौथे और पांचवी श्रेणी के शहरों में पहुंचाएगी.

पेटीएम क्यूआर के विस्तार पर कंपनी 250 करोड़ निवेश करेगी

नई दिल्ली : डिजिटल पेमेंट सर्विस प्रोवाडर कंपनी पेटीएम (Paytm) इस साल अपनी पेटीएम क्यूआर सर्विस के विस्तार पर 250 करोड़ रुपये खर्च करेगी. कंपनी ने बुधवार को कहा कि इससे वह अपनी इस सर्विस को चौथे और पांचवी श्रेणी के शहरों में पहुंचाएगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस निवेश से उसे चालू वित्त वर्ष के अंत तक देशभर में दो करोड़ दुकानदारों/मर्चेंट से अधिक तक पहुंच बनाए जाने की उम्मीद है.

पेटीएम ने दुकानदारों के लिए क्यूआर कोड आधारित भुगतान सेवा शुरू की है. इसके माध्यम से वह सीधे अपने बैंक खाते में भुगतान को प्राप्त कर सकते हैं. कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबॉट ने कहा कि अभी देश में पेटीएम क्यूआर के माध्यम से 1.2 करोड़ दुकानदार भुगतान स्वीकार कर रहे हैं. इसमें अधिकतर बड़े शहरों के दुकानदार हैं. कंपनी की योजना देशभर में अजमेर, बेकगांव, कर्नूल, रोहतक और लातूर जैसे छोटे से छोटे शहरों के दुकानदार तक पहुंचने की है.

पेटीएम की मदर कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस (One 97 Communications) ने एक अलग बयान में कहा कि उसके पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी पेटीएम मनी को अपने मंच पर 'राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली-एनपीएस' की पेशकश करने के लिए पेंशन निधि विनियामक और विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) से अनुमति मिल चुकी है. अब पेटीएम मनी पर पंजीकृत निवेशक एनपीएस में निवेश करने में सक्षम होंगे.