5G के लॉन्च होने के 6 महीने बाद PM Modi ने की 6G Test Bed की घोषणा, कही यह बात
Advertisement

5G के लॉन्च होने के 6 महीने बाद PM Modi ने की 6G Test Bed की घोषणा, कही यह बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Bharat 6G Vision Document को पेश किया और 6G Test Bed की भी घोषणा की है. 6G टेस्टबेड का उपयोग 6G के लिए नई टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च एडवांसमेंट और वेरिफिकेशन के लिए किया जाएगा. 

5G के लॉन्च होने के 6 महीने बाद PM Modi ने की 6G Test Bed की घोषणा, कही यह बात

5G के लॉन्च होने के 5 महीने बाद भारत अब 6G को अपनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Bharat 6G Vision Document को पेश किया और 6G Test Bed की भी घोषणा की है. 6G टेस्टबेड का उपयोग 6G के लिए नई टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च एडवांसमेंट और वेरिफिकेशन के लिए किया जाएगा. 6G विजन के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में UN के International Telecommunication Union का भी उद्घाटन किया. 

क्या है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने?

पीएम मोदी ने कहा, 'डिजिटल रिवॉल्यूशन के लिए भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है. भारत सबसे तेज 5जी सर्विस देने वाला देश है. 5जी आने के 5 महीने के अंदर ही हम 6G टेक्नोलॉजी की बात कर रहे हैं. यह न्यू इंडिया के कॉन्फिडेंस को दर्शाता है.' पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि उन्हें खुशी है कि ITU की वर्ल्ड टेलीकम्यूनिकेशन स्टेंडर्डाइजेशन असेंबली दिल्ली में आयोजित की जाएगी.

साथ ही पीएम ने कहा कि भारत आने वाले सालों में 100 5G लैब सेटअप करने जा रहा है. साथ ही उनका कहना है कि भारत 6जी विजन डॉक्यूमेंट और 6जी टेस्ट बेड मिलकर देश में इनोवेशन और फास्टेस्ट टेक्नोलॉजी क्रिएशन के लिए एक एनवार्यमेंट को इनेबल बनाएंगे. 

क्या है टेस्टबेड?

टेस्टबेड एक ऐसी प्रणाली है जिसका उपयोग नई टेक्नीक्स और कॉन्सेप्ट को बड़े दर्शकों के लिए तैनात या रोल आउट करने से पहले टेस्ट और इवेल्यूएशन करने के लिए किया जाता है. 

Trending news