नए ट्रेंड के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy A9 Pro, जानें क्या है इसमें खास

आपको बता दें कि कंपनी का यह स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी ए8s की तरह दिखता है. सैमसंग ने यह फोन अपने इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ लान्च किया है

नए ट्रेंड के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy A9 Pro, जानें क्या है इसमें खास
सेल्फी के लिए इसमें 24 मेगा पिक्सल का कैमरा उपलब्ध कराया गया है.(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः सैमसंग ने अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy A9 Pro लॉन्च कर दिया है. सैमसंग ने फिलहाल अपना यह स्मार्टफोन दक्षिण कोरिया बाजार में उतारा है. भारतीय बाजार में इसे कब तक लाया जाएगा कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. आपको बता दें कि कंपनी का यह स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी ए8s की तरह दिखता है.  सैमसंग ने यह फोन अपने इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ लान्च किया है. सैमसंग इसे कोरिया बाजार में पेश करने से पहले पिछले महीने चीन में लॉन्च कर चुका है.

आपका मोबाइल खर्च दोगुना होने वाला है, इनकमिंग जारी रखने के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

Samsung galaxy A9 Pro के फीचर्स
दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग ने इस फोन को उन लोगों को ध्यान में रखते हुए बनाया है जो स्मार्टफोन में विडियो और गेम ज्यादा खेलना पसंद करते हैं. कंपनी ने कंपनी ने इस फोन में 6.4 इंच की FHD डिस्प्ले दी है जो एक फुल व्यू डिस्प्ले है. डिस्प्ले 2340 x 1080 पिक्सल के साथ आती है. इसमें 6GB Ram और 128 GB इनबिल्ट मेमोरी के साथ आता है. Samsung Galaxy A9 Proमें 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले के साथ 3,400 एमएएच की बैटरी दी गई है. कंपनी का कहना है कि फोन की बैटरी यूजर्स को एक से डेढ़ दिन का बैकअप देगी. फोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है. सैमसंग ने गैलेक्सी A9 Pro (2019) में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन का लेटेस्ट मिडरेंज प्रोसेसर 710  दिया गया है. यह फोन सैमसंग के वर्चुअल अस्सिटेंट Bixby को सपोर्ट करता है. फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और माइक्रोफोन भी दिया गया है.

चीन में नहीं खुल रहा माइक्रोसॉफ्ट का सर्च इंजन बिंग, ब्लॉक होने की आशंका

ट्रिपल कैमरा सेटअप
सैमसंग ने फोटो लवर्स के लिए इसके रियर में तीन कैमरों का सेटअप दिया है और सेल्फी के लिए इसमें 24 मेगा पिक्सल का कैमरा उपलब्ध कराया गया है. इसमें  24, 10, 5 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा सेटअप है. आपको बता दें कि सैमसंग ने इस फोन को 2019 के नए ट्रेंड Punch Hole डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है इसका मतलब इस फोन के फ्रंट में एक होल होगा जिसमें सेल्फी कैमरा होगा. कंपनी ने नॉच डिजाइन को फोन से हटा दिया है. कंपनी का कहना है कि ऐसा करने का सिर्फ एक ही मकसद है कि स्मार्टफोन यूजर्स फुल व्यू डिस्प्ले के साथ गेमिंग और मूवी का लुफ्त उठा सकें. कंपनी ने प्रेस रिलीज मे कहा है कि इस फोन का कैमरा कलर और कॉन्ट्रास्ट को ऑटोमैटिकली ऑप्टिमाइज कर सकता है

Xiaomi लॉन्च करेगी डबल फोल्डेबल स्मार्टफोन, Video में यूज कर रहे कंपनी अधिकारी

अगर फोन की डिजाइन की बात करें तो यह फोन तीन कलर में आता है. यह ब्लू, ग्रीन और ग्रे कलर में ग्राहकों को मिलेगा. सैमसंग ने अपने इस स्मार्टफोन को दक्षिण कोरिया बाजार में 599,500 कोरियाई वॉन में लॉन्च किया है. अगर हम इसे भारतीय रुपये में बदले तो इसकी कीमत करीब 37,800 रुपये होगी. कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च करने के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी है.