Samsung Galaxy S10 चुनिंदा देशों में सबसे तेज स्मार्टफोन के रूप में उभरा: रिपोर्ट

सैमसंग गैलेक्सी एस 10 चुनिंदा देशों में सबसे तेज स्मार्टफोन के रूप में उभरा है.

Samsung Galaxy S10 चुनिंदा देशों में सबसे तेज स्मार्टफोन के रूप में उभरा: रिपोर्ट
(सांकेतिक तस्वीर)

सैन फ्रांसिस्को: यूएस बेस्ड ब्रॉडबैंड स्पीड टेस्टर ओक्ला ने सोमवार को खुलासा किया कि भारत में 18.06 एमबीपीएस और कनाडा में 95.91 एमबीपीएस की बदलती स्पीड के साथ 2019 की तिमाही में सैमसंग गैलेक्सी एस 10 चुनिंदा देशों में सबसे तेज स्मार्टफोन के रूप में उभरा है. ओक्ला ने दुनिया भर के विशिष्ट बाजारों में तीन लोकप्रिय फोन एप्पल आईफोन एक्सएस, हुआवे मेट 20 प्रो और सैमसंग गैलेक्सी एस 10 के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए स्पीडटेस्ट डेटा का उपयोग किया.

ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, नाइजीरिया, रूस, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, ब्रिटेन और अमेरिका से आए प्रदर्शन डेटा का विश्लेषण किया गया.

हुआवे मेट 20 प्रो ने फ्रांस और ब्रिटेन में इन तीन डिवाइसों के बीच सबसे तेज औसत डाउनलोड स्पीड दिखाई और अक्सर सूची में शेष बाजारों में दूसरे स्थान पर रहा.

स्पीडटेस्ट डेटा के अनुसार, 133 देशों में लीडरशिप पोजीशन के साथ क्वालकॉम दुनिया भर में सबसे आम मॉडेम निमार्ता रहा.

अध्ययन के अनुसार, 5जी उपलब्धता वाले देशों ऑस्ट्रेलिया, चीन, जर्मनी, इटली, दक्षिण कोरिया, ब्रिटेन और अमेरिका में दोनों ही डिवाइसों सैमसंग गैलेक्सी एस10 5जी और हुआवे मेट 20 एक्स 5जी ने 200 एमबीपीएस से अधिक की औसत डाउनलोड स्पीड दिखाई.