3D डिस्प्ले पर SAMSUNG का दावा, पेटेंट के लिए आवेदन दिया

3D डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के तहत अगर यूजर कॉल पर है, तो स्क्रीन उस व्यक्ति को दिखा सकती है, जिससे उनकी बातचीत हो रही है.

3D डिस्प्ले पर SAMSUNG का दावा, पेटेंट के लिए आवेदन दिया
फाइल फोटो.

सैन फ्रांसिस्को: सैमसंग ने अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में 3डी डिस्प्ले के नए पेटेंट आवेदन दाखिल किए हैं, जिसे उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफोन और टैबलेट से कनेक्ट कर सकते हैं. ये डिस्प्ले टीवी सेट या मॉनिटर में लगाए जा सकते हैं और तस्वीरों और वीडियो से लेकर 3डी गेम्स तक देखे जा सकते हैं. इस पेटेंट के साथ दाखिल की गईं तस्वीरों से पता चलता है कि यूजर्स स्मार्टफोन पर प्रस्तुत जानकारी को 3डी स्क्रीन पर फॉरवर्ड कर सकते हैं.

एंड्रायड हेडलाइन्स की रपट में शुक्रवार को कहा गया है, "उदाहरण के लिए, अगर यूजर कॉल पर है, तो स्क्रीन उस व्यक्ति को दिखा सकती है, जिससे उनकी बातचीत हो रही है और डिस्प्ले का उपयोग म्यूजिक फाइलों के प्लेबैक को नियंत्रित करने के लिए भी किया जा सकता है, जिसे यूजर्स ने अपने हैंडसेट से फॉरवर्ड किया है."

Galaxy S10 के अलावा सैमसंग जल्द ला रहा है फोल्डेबल स्मार्टफोन, ये होंगी खूबियां

इस 3डी डिस्प्ले में एक 3डी यूजर इंटरफेस (यूआई) भी होगा, जिससे यूजर्स अन्य डिवाइसों से टच या स्टाइलस पेन्स के द्वारा इंटरैक्ट कर पाएंगे. हालांकि सभी पेटेंट का वाणिज्यीकरण नहीं होता है, लेकिन ऐसा संकेत मिला है कि दक्षिण कोरियाई दिग्गज भविष्य में 3डी डिस्प्ले को बाजार में लांच कर सकती है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.