close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस फ्रेंडशिप डे को बनाए यादगार, दोस्तों के साथ इन जगहों पर घूमने का बनाए प्लान

अगर आप दोस्तों के साथ कुछ अच्छा वक्त बिताना चाहते हैं और कुछ नई जगहों को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो आप राजस्थान की राजधानी जयपुर जा सकते हैं.

इस फ्रेंडशिप डे को बनाए यादगार, दोस्तों के साथ इन जगहों पर घूमने का बनाए प्लान
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: अगर आप भी अपनी जॉब या फिर अपने दोस्तों के काम की वजह से लंबे समय से उनसे नहीं मिले और कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो इस फ्रेंडशिप डे आप अपने दोस्तों के साथ इन जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. इस तरह आप अपने दोस्तों के साथ मिल भी सकेंगे और उनके साथ थोड़ा अच्छा वक्त भी गुजारेंगे साथ ही आपको आपकी रुटीन लाइफ से ब्रेक भी मिलेगा. तो चलिए आपको बताते हैं आप किन जगहों पर घूमने का प्लान कर सकते हैं और अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो यह जगहें आपके लिए सबसे अच्छी हैं.

- जयपुर 
अगर आप दोस्तों के साथ कुछ अच्छा वक्त बिताना चाहते हैं और कुछ नई जगहों को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो आप राजस्थान की राजधानी जयपुर जा सकते हैं. यहां स्थित किले और महल काफी प्रसिद्ध हैं और साथ ही आप यहां शॉपिंग का भी मजा ले सकते हैं. 

- रत्नागिरि 
महाराष्ट्र के दक्षिण-पश्चिम में स्थित रत्नागिरी अरब सागर के किनारे बसी एक खूबसूरत जगह है. मुंबई और पुणे के आसपास रहने वाले लोग अपने दोस्तों के साथ यहां का एक ट्रिप प्लान कर सकते हैं. हालांकि, अगर आप यहां जा रहे हैं तो होटल टिकिट्स अडवांस में ही बुक करें. आपको इस जगह के आसपास खूबसूरत पहाड़ियां और बीच देखने को मिलेंगी. 

- पुरी 
भारत के पूर्वी इलाके खासकर कोलकाता या उड़ीसा के आसपास रहने वाले लोगों के लिए यह एक दम परफेक्ट जगह है. मुख्य रूप से यह जगह जगन्नाथ मंदिर के लिए प्रसिद्ध है और अगर आप अपने दोस्तों के साथ यहां जाने का प्लान करते हैं तो आप यहां अलग अलग बीच का भी मजा ले सकते हैं. 

- लैंसडाउन 
अगर आप दिल्ली के नजदीक रहते हैं और किसी छोटे कम भीड़भाड़ वाले हिलस्टेशन की तलाश कर रहे हैं तो यह जगह आपको बहुत पसंद आएगी. हालांकि, आपको यहां ज्यादा कुछ करने को नहीं मिलेगा लेकिन आप अपने दोस्तों के साथ यहां काफी एन्जॉय कर सकते हैं.