पर्यटकों की पहली पसंद बना स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, नया साल मनाने पहुंच रहे टूरिस्ट

गुजरात में नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध से 3.5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस मूर्ति की लंबाई 182 मीटर है. यह मू्र्ति इतनी बड़ी है कि इसे 7 किलोमीटर की दूरी से भी देखा जा सकता है. 

पर्यटकों की पहली पसंद बना स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, नया साल मनाने पहुंच रहे टूरिस्ट
फाइल फोटो.

नर्मदा: साल 2019 खत्म होने में अब चंद दिन ही बचे हैं. ऐसे में लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए अपने-अपने पसंदीदा जगहों पर पहुंचने लगे हैं. नए साल का जश्न मनाने के लिए इस साल पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) है. गुजरात में नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध से 3.5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस मूर्ति की लंबाई 182 मीटर है. यह मू्र्ति इतनी बड़ी है कि इसे 7 किलोमीटर की दूरी से भी देखा जा सकता है. 

आपको बता दें कि पिछले काफी समय से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर्यटकों की पहली पसंद बना हुआ है. नए वर्ष के आगमन से पहले एक बार फिर इस टूरिस्ट डेस्टिनेशन की रौनक कुछ अलग ही नजर आने लगी है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: 1000 फुट का तिरंगा लेकर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे 800 लोग, देखें भव्य नजारा

यहां टेंट सिटी से लेकर छोटे से बड़े सभी होटल्स बुक हैं. अगर आप भी नए साल का स्वागत सरदार वल्लभ भाई पटेल की इस विशाल प्रतिमा को देखकर करना चाहते हैं तो यहां जाने से पहले ही होटल की बुकिंग कर लें. नहीं तो यहां पहुंचकर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के असपास के होटल्स में न्यू ईयर पार्टी के लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है. पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए केवड़िया में स्थित रामाडा होटल में डांस पार्टी, डिनर और मनोरंजन का खास आयोजन किया है. होटल के ऑपरेशन हेड नमाज महाराज ने जी न्यूज से खास बातचीत में कहा कि पिछले साल के मुकाबले इस पर्यटकों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है. हमने अपने होटल में गेस्ट्स के लिए नए साल की पार्टी के खास इंतजाम किए हैं.