Weight Loss Drinks: बेली फैट ने कर दिया है शर्मिंदा? रोज पिएं ये ड्रिंक, पेट होगा स्लिम
Advertisement

Weight Loss Drinks: बेली फैट ने कर दिया है शर्मिंदा? रोज पिएं ये ड्रिंक, पेट होगा स्लिम

Reducing Weight: वजन घटाने की ख्वाहिश तो ज्यादातर मोटे लोगों को होती है, लेकिन  इसके लिए सही डाइट चार्ट और वर्कआउट रूटीन फॉलो करना होता है.ऐसे में अगर आप भी वजन कम करना चाहते हैं तो आप इस ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं.

Weight Loss Drinks: बेली फैट ने कर दिया है शर्मिंदा? रोज पिएं ये ड्रिंक, पेट होगा स्लिम

Drinks For Reducing Weight: वजन घटाने की ख्वाहिश तो ज्यादातर मोटे लोगों को होती है, लेकिन  इसके लिए सही डाइट चार्ट और वर्कआउट रूटीन फॉलो करना होता है. दिनभर की भागदौड़ के बाद हर किसी के पास इतना टाइम नहीं बचता कि वो जिम जाकर पसीना बहाए, तो इसके लिए आखिर क्या किया जा सकता है.

पेट की चर्बी कम करने के  उपाय
पेट की चर्बी (Belly Fat) घटाने के लिए आप कुछ वेट लॉस ड्रिंक्स पिया जा सकता है, इसे मेटाबॉलिज्म बूस्टिंग ड्रिंक्स भी कहते हैं, जिसे आप घर में आसानी से तैयार कर सकते हैं, ये वजन घटाने में काफी कारगर साबित होते हैं. 

1. सौंफ का पानी (Fennel Seed Water)
सौंफ का इस्तेमाल आमतौर पर नेचुरल माउथ फ्रेशनर (Natural Mouth Freshener) के तौर पर किया जाता है, लेकिन इसके जरिए वजन कम करना भी मुमकिन है. आप एक चम्मच सौंफ को एक ग्लास पानी में रातभर भिगोने के लिए छोड़ दें, फिर सुबह छानकर पी लें. इससे न सिर्फ बेली फैट कम होगा, बल्कि डाइजेशन भी दुरुस्त रहेगा.

2. नींबू और शहद का पानी (Lemon Juice and Honey Water)
नींबू और शहद का कॉम्बिनेशन हमेशा से वजन घटाने (Weight Loss) का नायाब उपाय माना जाता है. इस ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले एक ग्लास पानी को हल्का गर्म कर लें उसमें एक नींबू के रस को निचोड़ लें, फिर इसमें एक चम्मच शहद मिला लें. इससे शरीर की चर्बी तेजी से पिघलती है.

3. अजवाइन का पानी (Celery Water)
अजवाइन का इस्तेमाल खाने का टेस्ट बढ़ाने के लिए किया जाता है, लेकिन अगर आप चाहें तो इसके जरिए बढ़ता हुआ वजन तेजी से घटा सकते हैं. इस ड्रिंक को तैयार करने के लिए अजवाइन को भून लें और एक ग्लास पानी में रातभर भिगोने के बाद सुबह छानकर पी लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news